scriptविंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में 400 छक्के के आंकड़े पर पहुंच सकते हैं रोहित, सिर्फ एक कदम दूर | Rohit can reach 400 sixes in first T20 against windies | Patrika News
क्रिकेट

विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में 400 छक्के के आंकड़े पर पहुंच सकते हैं रोहित, सिर्फ एक कदम दूर

रोहित शर्मा सीमित ओवरों के क्रिकेट में टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं और इस समय वह अपने सर्वश्रेष्ठ दौर से गुजर रहे हैं।

नई दिल्लीDec 04, 2019 / 10:10 pm

Mazkoor

rohit sharma

नई दिल्ली : क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा छह दिसंबर को विंडीज के खिलाफ एक और बड़ा रिकॉर्ड कायम कर सकते हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 400 छक्के लगाने वाले पहले भारतीय बन सकते हैं। इस बड़े रिकॉर्ड से वह मात्र एक कदम दूर हैं। वह अब तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 399 छक्के लगा चुके हैं।

गेल और आफरीदी है रोहित से आगे

रोहित से पहले दो खिलाड़ी और इस मुकाम पर पहुंच चुके हैं। पहले नंबर पर और विंडीज के क्रिस गेल 534 छक्कों के साथ हैं तो दूसरे स्थान पर पाकिस्तान के हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी हैं। आफरीदी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 476 छक्के लगाए हैं।

सीमित ओवरों में टीम इंडिया के कप्तान भी हैं रोहित

रोहित शर्मा सीमित ओवरों में टीम इंडिया के उपकप्तान भी हैं। वह भारत के मुख्य बल्लेबाजों में गिने जाते हैं। पहले वह सिर्फ सीमित ओवरों में ही स्थायी सदस्य थे, लेकिन जब से टेस्ट में सलामी बल्लेबाज की भूमिका में आए हैं, उसमें भी शानदार खेल दिखा रहे हैं।

Home / Sports / Cricket News / विंडीज के खिलाफ पहले टी-20 में 400 छक्के के आंकड़े पर पहुंच सकते हैं रोहित, सिर्फ एक कदम दूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो