scriptT20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे रोहित शर्मा और बाबर आजम समेत ये 6 दिग्गज बल्लेबाज | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे रोहित शर्मा और बाबर आजम समेत ये 6 दिग्गज बल्लेबाज

T20 World Cup 2022 : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में छोटी टीमों ने बड़े उलटफेर किए हैं। नामीबिया ने श्रीलंका को तो आयरलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया। वहीं विराट कोहली जैसे कुछ बल्लेबाजों ने फॉर्म में वापसी करते हुए जमकर रन बनाए हैं तो कुछ दिग्गज पूरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं। इन बल्लेबाजों में रोहित शर्मा, बाबर आजम, डेविड वार्नर और बेन स्टोक्स समेत कई स्टार बल्लेबाज़ शामिल हैं।

Nov 05, 2022 / 12:36 pm

lokesh verma

rohit-sharma-babar-azam-ben-stokes-and-david-warner-have-been-totally-flop-in-t20-world-cup-2022.jpg

वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे रोहित शर्मा और बाबर आजम समेत ये 6 दिग्गज बल्लेबाज।

t20 world cup 2022 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भरपूर रोमांच देखने को मिल रहा है। इस बार छोटी टीमों ने बड़ी टीमों को हराकर बड़े उलटफेर भी किए हैं। पहले ही मैच में नामीबिया ने श्रीलंका को हरा दिया तो आयरलैंड ने वर्ल्ड कप की दावेदार मानी जा रही इंग्लैंड की टीम के दांत खट्‌टे कर दिए। यह विश्व कप जहां कुछ टीमों के लिए अच्छा रहा, वहीं कुछ खिलाड़ियों ने फॉर्म में वापसी करते हुए बल्ले से जमकर रन बनाए हैं तो कुछ दिग्गज खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। इ बल्लेबाजों में भारत के कप्तान रोहित शर्मा, पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम, आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी डेविड वार्नर और इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स सहित कई स्टार बल्लेबाज़ शामिल हैं।
rohit-sharma.jpg
रोहित का बल्ला रहा शांत

भारत के कप्तान रोहित शर्मा के लिए निजी तौर पर यह टी20 विश्व कप कुछ अच्छा नहीं रहा है। वह कुल 4 मैचों में 18.50 की औसत से अभी तक 74 रन ही बना सके हैं। उनके स्ट्राइक रेट पर नजर डालें तो वह 108.82 का है। रोहित ने नीदरलैंड के खिलाफ 53 रनों की पारी खेली थी। इसके अलावा वह कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 15 रन और बांग्लादेश के खिलाफ महज 2 रन ही बनाए हैं।
babar-azam.jpg
दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम के लिए भी यह टी20 वर्ल्ड कप अब तक अच्छा नहीं बीता है। वह अभी तक किसी भी मैच में दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए हैं। इस टी20 वर्ल्ड कप में वह अभी तक कुल 4 मैच में महज 14 रन ही बना सके हैं। वहीं उनका स्ट्राइक रेट भी 46.66 रहा है। इस टी20 विश्व कप में बाबर आजम ने भारत के खिलाफ 0, जिंबाब्वे और नीदरलैंड के खिलाफ 4-4 और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महज 6 रन बनाए हैं।
devid-warner.jpg
डेविड वॉर्नर के लिए रनों का सूखा

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर के लिए अभी तक इस टी20 वर्ल्ड कप में रनों का सूखा पड़ा हुआ है। उन्होंने इस विश्व कप की कुल 4 पारियों में 44 रन ही बनाए हैं। वॉर्नर ने इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 रन, श्रीलंका के खिलाफ 11 रन, आयरलैंड के खिलाफ 3 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 25 बनाए हैं।

यह भी पढ़े – जब अच्छी परफॉर्मेंस के बाद भी सिलेक्ट नहीं होने पर रात भर रोए थे विराट
ben-stokes.jpg
बेन स्टोक्स नहीं कर सके कमाल

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स अब तक इस टी20 वर्ल्ड कप में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके हैं। स्टोक्स तीन पारियों में महज 16 रन ही बना सके हैं। बेन स्टोक्स के स्ट्राइक रेट की बात करें तो वह सिर्फ 84.21 का रहा है। उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ 2 रन, आयरलैंड के खिलाफ 6 रन और न्यूजीलैंड के खिलाफ महज 8 रन बनाए हैं।
glenn-maxwell.jpg
ग्लेन मैक्सवेल भी नहीं दिखा सके जलवा

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल के लिए भी यह टी20 वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा है। अफगानिस्तान के खिलाफ अर्धशतक को छोड़कर वह कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। अब तक विश्व कप के चार मैच में मैक्सवेल चार पारियों में 118 रन ही जोड़ सके हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 28 रन, श्रीलंका के खिलाफ 23 रन, आयरलैंड के खिलाफ 13 रन और अफगानिस्तान के खिलाफ 54 रन बनाए हैं।
kl-rahul.jpg
केएल राहुल का बल्ला भी रहा शांत

भारत के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश के खिलाफ खेले जरूर लय में नजर आए, लेकिन इसके अलावा वह अन्य तीनों मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे। केएल राहुल ने अभी तक खेले गए चार मैच में सिर्फ 18 की औसत से 72 रन बनाए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन, नीदरलैंड के खिलाफ 9 रन, साउथ अफ्रीका के खिलाफ 9 रन और बांग्लादेश के खिलाफ 50 रन बनाए हैं।

यह भी पढ़े – विराट के जन्मदिन पर उनके और अनुष्का के 5 रोमांटिक बयान

Home / Sports / Cricket News / T20 World Cup 2022 : वर्ल्ड कप में बुरी तरह फ्लॉप रहे रोहित शर्मा और बाबर आजम समेत ये 6 दिग्गज बल्लेबाज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो