आईपीएल से पहले ही रैना ने 46 गेंदों में जड़ी शानदार सेंचुरी, जानिए पूरी डिटेल

-विराट कोहली के बाद रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर शामिल हैं।
-रैना ने अपनी 104 रनों की तेज तर्रार पारी में 11 चौके और 7 गगनचुम्बी छक्के लगाए।

 

By: भूप सिंह

Published: 21 Feb 2021, 02:20 PM IST

 

नई दिल्ली। चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए सुरेश रैना को रिटेन किया है। रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शामिल हैं। उन्होंने अब तक कुल 177 मैच खेले हैं, जिसमें रैना ने 33.34 की औसत से 5368 रन बनाए हैं। सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में पहले स्थान पर विराट और दूसरे पर रैना हैं। रैना ने आईपीएल शुरू होने से पहले गुुरूग्राम में खेले जा रहे हैं टी20 टूर्नामेंट में 46 गेंदों में 104 रनों की तेज तर्रार पारी खेलकर अपनी फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं।

Pandya-Ashwin और Kuldeep Yadav ने जमकर लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

7 गगनचुम्बी छक्के जड़े
रैना ने अपनी 104 रनों की तेज तर्रार पारी में 11 चौके और 7 गगनचुम्बी छक्के लगाए। ये मुकाबला निझावान वारियर्स और टाइटन्स जेडएक्स की टीम के बीच खेला गया था। पहले खेलते हुए टाइटन्स ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 229 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी निझावान वारियर्स की टीम ने सुरेश रैना की पारी के दम पर 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर ही जीत हासिल कर ली।

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, किशन, सूर्यकुमार और तेवतिया को मिला मौका

नाबाद 104 रन बनाकर दिलायी जीत
रैना ने 19 गेंदों में अर्धशतक बनाया और 46 गेंदों में शतक जड़ डाला। रैना अंत तक इस मैच में टिके रहे और उन्होंने नाबाद 104 रन बनाकर इस मुकाबले में अपनी टीम निझावान वारियर्स को जीत दिलायी। इससे पहले रैना ने टाइटन्स जेडएक्स की पारी के दौरान कसी हुई गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 27 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया। रैना के इस प्रदर्शन से उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स खासी प्रसन्न होगी जिसने आगामी आईपीएल के लिए उन्हें अपनी टीम में रिटेन किया है।

विजय हजारे ट्रॉफी : जगदीसन, अपराजित और शाहरुख की बदौलत जीता तमिलनाडु

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में नहीं चला था बल्ला
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद रैना ने इस साल जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी—20 टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला खेला था। उत्तर प्रदेश की और से खेलते हुए उन्होंने पहले मैच में अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन बाद में उनका बल्ला नहीं चला और टूर्नामेंट के अलगे चार मैचों में दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके।

भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned