script

टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, किशन, सूर्यकुमार और तेवतिया को मिला मौका

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2021 09:31:41 am

-इंग्लैंड के साथ होने वाले पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।-टीम में इशान किशन, राहुल तेवतिया और सूर्यकुमार यादव के रूप में तीन नए चेहरों को किया गया शामिल। भुवनेश्वर कुमार की वापसी।-तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टीम में शामिल नहीं हैं।
 

ishan_kishan.png

 

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई BCCI) ने इंग्लैंड के साथ होने वाली पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को 19 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा कर दी। बीसीसीआई (BCCI) की सीनियर चयन समिति ने अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में इंग्लैंड के साथ होने वाले पांच मैचों की टी-20 सीरीज (T20 Series) के लिए भारतीय टीम की घोषणा की।

विजय हजारे ट्रॉफी : जगदीसन, अपराजित और शाहरुख की बदौलत जीता तमिलनाडु

टी20 टीम में 3 नए चेहरे शामिल
टीम में इशान किशन (Ishan Kishan) , ऑलराउंडर राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia ) और मुंबई के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar yadav)के रूप में तीन नए चेहरों को शामिल किया गया है। किशन ने शनिवार को ही विजय हजारे ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के खिलाफ 94 गेंदों में 173 रनों की धमाकेदार पारी खेली है। उनके अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी टीम में वापसी हुई है।

एयर इंडिया के एम्पलाइज पर भड़कीं शूटर मनु भास्कर, कार्रवाई की मांग की

जसप्रीत बुमराह को आराम
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव भी टीम में शामिल नहीं हैं। चोट के चलते ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर हुए वरुण चक्रवर्ती को दोबारा टीम में शामिल किया गया है। अक्षर पटेल की भी टीम में वापसी हुई है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पंड्या इस टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे हैं।

मोटेरा स्टेडियम की भव्यता देखकर चकित हुए बेन स्टोक्स बोले-‘कुछ स्टेडियम ऐसे भी’

12 मार्च से शुरू होगी टी20 सीरीज
भारतीय 12 मार्च से इंग्लैंड के साथ पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत करेगी। सीरीज का दूसरा मैच 14, तीसरा 16, चौथा 18 और पांचवां तथा अंतिम मैच 20 मार्च को खेला जाएगा।

पिच का रोना छोड़, इंग्लैंड को अपनी कमियों को सुधारना होगा : हुसैन

भारती टी-20 टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेट कीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।

ट्रेंडिंग वीडियो