scriptस्वान को नहीं पसंद थे पीटरसन, फिर भी वह चाहते थे टीम में | Swann did not like Peterson, yet he wanted to be in team | Patrika News
नई दिल्ली

स्वान को नहीं पसंद थे पीटरसन, फिर भी वह चाहते थे टीम में

Graeme Swann ने सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार किया कि वह पूर्व कप्‍तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज Kevin Pietersen से नफरत करते हैं।

नई दिल्लीApr 11, 2020 / 03:01 pm

Mazkoor

Graeme Swann Kevin Pietersen

Graeme Swann Kevin Pietersen

लंदन : इंग्‍लैंड के पूर्व ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान (Graeme Swann) ने सार्वजनिक तौर पर यह स्वीकार किया कि वह पूर्व कप्‍तान और मध्यक्रम के बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) से नफरत करते हैं। साथ में यह भी कहा कि यह मामला एकतरफा नहीं है। पीटरसन भी उन्‍हें पसंद नहीं करते हैं। स्वान पे पिंक पॉडकास्‍ट से बातचीत करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद उन्होंने पीटरसन का हमेशा समर्थन किया और अपनी निजी सोच को खेल पर हावी नहीं होने दिया।

सरकार की मदद के बाद जरूरतमंदों के लिए आगे आए सचिन, 5000 गरीबों को दिया एक महीने का राशन

पीटरसन को बताया बेहतरीन खिलाड़ी

स्वान ने कहा कि हम उस इंग्लिश टीम में साथ थे, जो नंबर एक टीम थी। पीटरसन टीम में हमेशा एक ऐसे व्यक्ति के रूप में रहे, जो अहम भूमिका निभाते थे। बता दें कि केविन पीटरसन को इंग्‍लैंड के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक माना जाता है। हालांकि वह हमेशा विवादों में भी रहे। उन्हें 2008 में टीम की कप्‍तानी का मौका भी मिला था। उन्‍होंने तीन टेस्‍ट और 10 वनडे में इंग्लिश टीम का नेतृत्‍व किया. कोच पीटर मूर्स के साथ विवाद के बाद उन्‍हें कप्तानी छोड़नी पड़ी।

टीम में लिए जाने का किया हमेशा समर्थन

ऑफ स्पिनर ग्रीम स्‍वान ने इंग्‍लैंड के लिए कुल 60 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 255 विकेट अपने नाम किए हैं। स्‍वान ने कहा कि भले ही उनके और केविन पीटरसन के बीच हमेशा विवाद रहा हो, लेकिन पीटरसन की शानदार बल्‍लेबाजी काबिलियत के कारण उन्होंने हमेशा उन्‍हें टीम में लिए जाने का समर्थन किया। स्वान ने पीटरसन की तारीफ करते हुए कहा कि कुछ हद तक हम दोनों एक जैसे ही रहे। पेशेवर तौर पर वह टीम में बहुत से खिलाड़ियों से अच्‍छा था। हम एक-दूसरे को खुलकर नापसंद करने के बावजूद काफी सच्‍चे थे। हम दोनों ही एक-दूसरे को टीम में देखना चाहते थे।

Coronavirus : लॉकडाउन में शमी ने बनाया लड़की का स्केच, प्रशंसकों ने पूछा कौन?

स्वान बोले, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक

केविन पीटरसन का क्रिकेट करियर काफी शानदार है। उन्होंने 104 टेस्‍ट में 8,181 रन बनाए हैं, जबकि 136 वनडे में 4,440 रन उनके नाम है। स्वान ने कहा कि वह पीटरसन को इसलिए टीम में देखना चाहते थे क्‍योंकि उन्होंने काफी रन बनाए थे और वह दुनिया के सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजों में से एक थे।

Home / New Delhi / स्वान को नहीं पसंद थे पीटरसन, फिर भी वह चाहते थे टीम में

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो