scriptT20 World Cup 2024 के लिए इस दिन होगा टीम का ऐलान! पंत के साथ मयंक यादव रेस में शामिल | t20 world cup 2024 rishabh pant mayank yadav likely to be selected in | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के लिए इस दिन होगा टीम का ऐलान! पंत के साथ मयंक यादव रेस में शामिल

2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्डकप के लिए भारतीय टीम का चयन अगले मई के शुरुआती सप्ताह हो सकता है।

नई दिल्लीApr 09, 2024 / 07:54 pm

Vivek Kumar Singh

cskfkpddaaknz.jpg
Probable Team India Squad For T20 World Cup 2024: भारतीय क्रिकेट टीम दूसरी बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 वर्ल्डकप खेलने के लिए तैयार है। 2022 में टीम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंची थी लेकिन अंतिम चार में उन्हें इंग्लैंड ने बुरी तरह मात दी थी। ऐसे में इस बार सेलेक्टर्स बिना किसी गलती के टीम का चयन करना चाहते हैं और अपनी बेस्ट टीम को आईसीसी टूर्नामेंट में भेजना चाहते हैं, जिसके लिए वे आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों पर नजर रखे हुए हैं। लगभग एक साल क्रिकेट से दूर रहने वाले ऋषभ पंत और अपनी रफ्तार से कहर बरपाने वाले मयंक यादव भी वर्ल्डकप की टीम में जगह बनाने का दावा ठोक चुके हैं।
रोहित शर्मा टीम की कमान संभालेंगे तो विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव का नाम पक्का माना जा रहा है। रिंकू सिंह, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह का भी जाना तय है। रोहित के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे या यशस्वी जायसवाल, ये चनयकर्ताओं को सोचना है। विकेटकीपर में केएल राहुल, जितेश शर्मा और ऋषभ पंत में से दो का तो जाना पक्का है लेकिन इसमें संजू सैमसन भी धमाकेदार प्रदर्शन कर के दाव ठोक रहे हैं।

इन खिलाड़ियों पर रहेगी चयनकर्ताओं की नजर

रोहित शर्मा (कप्तान)
शुभमन गिल/यशस्वी जायसवाल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
केएल राहुल (विकेटकीपर)
जितेश शर्मा/ऋषभ पंत/ संजू सैमसन (विकेटकीपर)
रिंकू सिंह
हार्दिक पंड्या
रवींद्र जडेजा/अक्षर पटेल
शिवम दुबे
मयंक यादव/मोहम्मद सिराज
कुलदीप यादव/युजवेंद्र चहल
अर्शदीप सिंह
जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें: धोनी-जडेजा के बीच हुई सीक्रेट बातचीत को तुषार देशपांडे ने कर दी लीक, मैच के दौरान भड़क सकते थे दर्शक

Home / Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के लिए इस दिन होगा टीम का ऐलान! पंत के साथ मयंक यादव रेस में शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो