19 साल की उम्र में भुवी के करियर में आया था टर्निंग पॉइंट, जब सचिन को किया था 0 पर आउट

Highlight

- भुवनेश्वर कुमार ने सचिन को किया था जीरो पर आउट

- भुवनेश्वर के करियर का था वो सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट

- भुवी को मैदान छोड़ने के बाद पता था चला था सचिन के विकेट का महत्व

By: Kapil Tiwari

Updated: 22 Mar 2020, 03:26 PM IST

नई दिल्ली। भुवनेश्वर कुमार भारतीय टीम के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। हाल ही में उन्होंने टीम इंडिया में वापसी की है। वो पिछले काफी समय से चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के उन्हें टीम में चुना गया था। हालांकि कोरोना की वजह से वो सीरीज स्थगित हो गई।

पूर्व चयनकर्ता ने कहा, धोनी को कुछ भी साबित नहीं करना, लेकिन टीम इंडिया में वापसी होगी मुश्किल

सचिन को 0 पर आउट करना था करियर का टर्निंग पॉइंट

भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया में स्विंग का मास्टर कहा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं इस गेंदबाज करियर में सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट कहां आया था। अगर नहीं जानते तो हम बताते हैं। दरअसल, भुवी के करियर में सबसे बड़ा टर्निंग पॉइंट 19 साल की उम्र में आया था, जब उन्होंने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को 0 पर आउट कर दिया था। भुवी ने ये खुलासा अपने ताजा इंटरव्यू में किया है।

रणजी ट्रॉफी में भुवी का शिकार बने थे सचिन

भुवनेश्वर कुमार ने बताया है कि वो रणजी ट्रॉफी के 2008-09 के सीज़न में उत्तर प्रदेश की तरफ से खेल रहे थे। उस सत्र में उन्होंने सचिन को शून्य पर आउट किया था। आपको बता दें कि भुवनेश्वर ही एकमात्र ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में सचिन को शून्य पर आउट किया है।

महिला क्रिकेट टीम की खिलाड़ियों ने लगाया कोच पर यौन शोषण का आरोप, बोर्ड ने किया सस्पेंड

मैदान छोड़ने के बाद सचिन के विकेट का महत्व पता चला- भुवी

भुवी ने वो पूरा किस्सा बताते हुए कहा, “जब वह ( सचिन तेंदुलकर) बल्लेबाजी के लिए आए थे, तो ड्रेसिंग रूम से मैदान तक आने में मैं उन्हें देख रहा था, जब मैंने उन्हें आउट कर दिया तो तब भी मुझे काफी देर तक यकीन नहीं हुआ था। हालांकि जब मैंने मैदान छोड़ा तब मुझे एहसास हुआ कि मुझे सचिन तेंदुलकर का विकेट मिला है। दरअसल, उस दिन के बाद से ही मैं खबरों में आने लगा था, इसलिए फिर मुझे महसूस हुआ कि मैंने कुछ बड़ा किया है।”

शानदार रहा है भुवनेश्वर का करियर

आपको बता दें कि भुवनेश्वर कुमार का अब तक का क्रिकेट करियर शानदार रहा है। उन्होंने भारत के लिए 21 टेस्ट मैचों में 63 विकेट हासिल किये हैं। भारत के लिए भुवी ने 114 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्हें 132 विकेट मिले हैं। अपने खेले 43 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में उन्होंने 41 विकेट हासिल किये हैं। आईपीएल में भी भुवनेश्वर का करियर शानदार रहा है। 117 मैचों में वो 133 विकेट हासिल कर चुके हैं।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned