scriptउमरान मलिक की स्पीड से खौफजदा पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- कोई भी इंसान नहीं तोड़ सकता शोएब का रिकॉर्ड | umran malik jaise hamaare domestic cricket mein bhare pade sohail khan targets india speedster | Patrika News
क्रिकेट

उमरान मलिक की स्पीड से खौफजदा पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- कोई भी इंसान नहीं तोड़ सकता शोएब का रिकॉर्ड

Umran Malik : पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहेल खान को शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूटने का खतरा सताने लगा है। इसी वजह से उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाज उमरान मलिक पर तंंज कसा है। सोहेल खान ने कहा है कि उमरान मलिक बेशक होनहार खिलाड़ी हों, लेकिन पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में ऐसे गेंदबाजों की भरमार है। उमरान तो क्या कोई भी इंसान शोएब अख्तर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकता।

Feb 04, 2023 / 12:16 pm

lokesh verma

umran-malik.jpg

उमरान मलिक की स्पीड से खौफजदा पाकिस्तानी खिलाड़ी।

Umran Malik : भारत के कई तेज गेंदबाजों ने विश्व क्रिकेट पर बड़ी छाप छोड़ी है, लेकिन उमरान मलिक जैसा स्पीडस्टर कोई नहीं। लंबे कद के युवा तेज गेंदबाज लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं। 23 वर्षीय उमरान मलिक जिस तरह लगातार निखर रहे हैं और शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। उमरान की गेंदबाजी को देख दिग्गज गेंदबाज डेल स्टेन से लेकर ब्रेट ली और वसीम अकरम तक उनके मुरीद हो गए हैं। वहीं, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने उमरान मलिक पर तंंज कसा है। सोहेल खान ने कहा है कि उमरान बेशक होनहार हों, लेकिन पाकिस्तान के घरेलू क्रिकेट में ऐसे गेंदबाजों की भरमार है। वह क्या शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ेंगे।
दरअसल, 23 वर्षीय जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने जून 2022 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है। वह अभी तक देश के लिए 16 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैँ, जिनमें 8 टी20 और 8 वनडे मैच शामिल हैं। इन 16 मुकाबलों में उन्होंने 24 विकेट चटकाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के कोच डेल स्टेन ने उनकी तारीफ की है। जबकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने तो उमरान की फेरारी से तुलना की है।

‘हमारी घरेलू क्रिकेट भरी पड़ी है’

पाकिस्तानी गेंदबाज सोहेल खान ने अजीबोगरीब बयान देते हुए कहा है कि उमरान मलिक अच्छा गेंदबाज है। वह तेजी से भागने के साथ अन्य चीजों पर भी ध्यान देता है, लेकिन 150-155 किमी की रफ्तार वाले गेंदबाजों की बात करें तो आपको कम से कम 15 खिलाड़ियों का नाम गिना सकता हूं, जो टेप बॉल क्रिकेट खेलते हैं। लाहौर कलंदर्स के ट्रायल्स में आपको कई ऐसे खिलाड़ी दिख जाएंगे। यहां उमरान जैसे बहुत हैं। हमारी घरेलू क्रिकेट भरी पड़ी है।

यह भी पढ़े – ऑस्ट्रेलिया को टेस्ट सीरीज से पहले लगा झटका, कैमरुन ग्रीन को लेकर आया बड़ा अपडेट

‘कोई इंसान नहीं तोड़ सकता शोएब अख्तर का रिकॉर्ड’

बता दें कि उमरान मलिक श्रीलंका के खिलाफ 156 किमी की रफ्तार से गेंद फेंकी थी, जिसके बाद पाकिस्तानी पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर का रिकॉर्ड टूटने का खतरा मंडरा रहा है। इस पर सोहेल खान का दावा है कि शोएब अख्तर का 163.3 किमी की रफ्तार का रिकॉर्ड इंसान तो नहीं तोड़ सकता। सिर्फ बॉलिंग मशीन ही शोएब का रिकॉर्ड तोड़ सकती है।

यह भी पढ़े – रोहित ने रणजी ट्रॉफी में खड़ा किया रनों का पहाड़, 64 चौके और 6 छक्कों के साथ कूट डाले 575 रन

Home / Sports / Cricket News / उमरान मलिक की स्पीड से खौफजदा पाकिस्तानी खिलाड़ी, कहा- कोई भी इंसान नहीं तोड़ सकता शोएब का रिकॉर्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो