scriptUSA vs PAK: अमेरिका से हार के बाद इस गेंदबाज पर भड़के Babar Azam, कहा इसके लिए हमने सबकुछ… | usa vs pak t20 score usa vs pak highlights t20 world cup 2024 babar azam not happy with mohammad amir performance | Patrika News
क्रिकेट

USA vs PAK: अमेरिका से हार के बाद इस गेंदबाज पर भड़के Babar Azam, कहा इसके लिए हमने सबकुछ…

USA vs PAK Highlights: अमेरिका के खिलाफ पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 43 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 44 रन बनाए, जिससे टीम बड़ा स्कोर खड़ी नहीं कर सकी लेकिन मैच के बाद उन्होंने अपने इस दिग्गज खिलाड़ी को ही हार का जिम्मेदार ठहरा दिया।

नई दिल्लीJun 07, 2024 / 03:07 pm

Vivek Kumar Singh

USA vs PAK babar Azam T20 World CUp 2024
USA vs Pakistan T20I Highlights: पाकिस्तान की मेजबान अमेरिका (USA vs PAK) के हाथों T20 World Cup के अपने पहले मैच में गुरूवार को सुपर ओवर में हार के बाद कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने स्वीकार किया कि उनकी टीम खेल के तीनों विभागों में अच्छा नहीं खेली। पाकिस्तान को शुरुआत में संघर्ष करना पड़ा और उसने पॉवरप्ले की समाप्ति तक 30 रन पर तीन विकेट गंवा दिए। बाबर आजम और शादाब खान ने 48 गेंदों पर 72 रन की साझेदारी कर पारी को संभाला। लेकिन अमेरिका ने पाकिस्तान (America vs Pakistan T20I) को 159 पर रोक दिया और फिर स्कोर की बराबरी की और सुपर ओवर में मैच जीतकर टूर्नामेंट का एक बड़ा अपसेट कर दिया।

बल्लेबाजों पर भी बरसे Babar Azam

बाबर के अनुसार, पाकिस्तान की बल्लेबाजी पॉवरप्ले में ही उखड़ी हुई थी, वे मध्य ओवरों में धीमे रहे हुए और डैथ ओवरों में काफी निराश किया। गेंदबाजी करते हुए वे गति के साथ अपनी शुरूआती योजना को अंजाम तक नहीं पहुंचा पाए और मध्य ओवरों में स्पिन के साथ विकेट नहीं ले पाए। बाबर ने मैच के बाद कहा,”ईमानदारी से कहूं, तो जब भी आप मैच हारते हैं आप हमेशा निराश होते हैं। पहले छह ओवरों में हमने मौकों का फायदा नहीं उठाया, 10वें ओवर के बाद हमें कुछ लय मिली तो हमने ज्यादा विकेट गंवा दिया और फिर आपकी लय चली गयी। एक बल्लेबाजी इकाई के तौर पर हमें मध्य और अंतिम ओवरों में रन बनाने चाहिए थे।”

गेंदबाजों को ठहराया हार का जिम्मेदार

बाबर ने कहा, “पहले छह ओवरों के दौरान तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिल रही थी, लेकिन बाद में ऐसा नहीं था। सुबह 10.30 बजे मैच शुरू होने के कारण यह तो तय था कि तेज़ गेंदबाज़ों को मदद मिलेगी, विपक्षी गेंदबाज़ों ने इसका फ़ायदा उठाया। दूसरी पारी के दौरान भी थोड़ी मदद तो थी, लेकिन हमने सही क्षेत्र में गेंदबाज़ी नहीं की। बाद के ओवरों में हमने वापसी की कोशिश की, लेकिन तब तक उन्हें मोमेंटम मिल चुका था। हमारे पास जैसे गेंदबाज़ हैं, हमें इस लक्ष्य को डिफ़ेंड करना चाहिए था। हमने पहले छह ओवरों में विकेट नहीं लिए। बीच के ओवरों में स्पिनरों को भी विकेट नहीं मिला, जिससे दबाव हम पर आ गया। 10 ओवरों के बाद हमने वापसी ज़रूर की, लेकिन सुपर ओवर में जिस तरह से अमेरिका की टीम ने प्रदर्शन किया, श्रेय उन्हें जाता है।”

Mohammad Amir से दिखे नाराज

मोहम्मद आमिर ने सुपर ओवर में 18 रन लुटाए, जिसमें तीन वाइड गेंदें भी थीं। इस दौरान ऐरन जोंस और हरमीत सिंह वाइड गेंदों पर रन भी भागते रहे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 13 रन ही बना सकी। बाबर ने कहा, “आमिर एक अनुभवी गेंदबाज़ हैं। उन्हें पता है कि ऐसी परिस्थितियों में कैसी गेंदबाज़ी करनी है। हमने गेंदबाज़ी के अनुसार फ़ील्डिंग भी लगाई थी। लेकिन विपक्षी बल्लेबाज़ चालाक निकले। गेंद जब कीपर के पास गई, तब भी उन्होंने रन लेना नहीं छोड़ा। सुपर ओवर में यह उनके लिए एक प्लस प्वाइंट था।”

Babar Azam ने मानी अपनी गलती

बाबर ने कहा, “पहले छह ओवरों में बॉल सीम कर रही थी, इसलिए एक साझेदारी ज़रूरी थी। जब मेरी और शादाब की साझेदारी हुई, तो हमें मोमेंटम मिल चुका था। लेकिन लगातार विकेट गंवाने के कारण हमने वह मोमेंटम फिर से खो दिया। हमारे मध्य क्रम को भी ऐसे समय में खड़ा होना होगा। मैं कोई बहाना नहीं बनाऊंगा, बस हमने खराब क्रिकेट खेला।” पाकिस्तान का अगला मुकाबला रविवार को न्यूयॉर्क में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत से होगा और बाबर ने कहा कि अमेरिका के खिलाफ हार के बावजूद उस महत्वपूर्ण मैच के लिए गेंद के साथ डैथ ओवर की रणनीति नहीं बदलेगी।

Hindi News/ Sports / Cricket News / USA vs PAK: अमेरिका से हार के बाद इस गेंदबाज पर भड़के Babar Azam, कहा इसके लिए हमने सबकुछ…

ट्रेंडिंग वीडियो