scriptVijay Hazare: अनुकूल के हरफरमौला प्रदर्शन से जीता झारखंड, क्वार्टर फाइनल से पहले थमा गुजरात का सफर | Vijay Hazare Trophy: Jharkhand and Gujrat won | Patrika News
क्रिकेट

Vijay Hazare: अनुकूल के हरफरमौला प्रदर्शन से जीता झारखंड, क्वार्टर फाइनल से पहले थमा गुजरात का सफर

विजय हजारे ट्रॉफी में गुरुवार को झारखंड ने सर्विसेज पर जीत हासिल की। इस जीत में अनुकूल रॉय ने बल्ले के बाद गेंद से भी उम्दा प्रदर्शन किया।

नई दिल्लीOct 11, 2018 / 09:31 pm

Prabhanshu Ranjan

ankul

Vijay Hazare: अनुकूल के हरफरमौला प्रदर्शन से जीता झारखंड, क्वार्टर फाइनल से पहले थमा गुजरात का सफर

नई दिल्ली। भारतीय घरेलू क्रिेकेट में इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी खेली जा रही है। जहां लीग राउंड का आज आखिरी दिन था। आज इस टूर्नामेंट में कुल तीन मुकाबले खेले गए। झारखंड का सामना सर्विसेज से जम्मू-कश्मीर का सामना असम से और गुजरात का मुकाबला बंगाल से हुआ। इन मुकाबलों में झारखंड, जम्मू-कश्मीर औऱ गुजरात की टीम विजेता बन कर उभरी। लेकिन इन तीनों जीत में सबसे खास जीत रही झारखंड टीम की। कारण कि सर्विसेज पर मिली 25 रन की जीत के दम पर झारखंड की टीम प्वाइंट टेबल में नंबर वन की टीम बन गई।

अनुकूल रॉय का बेहतरीन प्रदर्शन-
झारखंड की जीत में सबसे बड़ी भूमिका पृथ्वी शॉ के साथी रहे अनुकूल रॉय ने निभाई। अंडर 19 विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले बिहार के युवा क्रिकेटर अनुकूल राय ने गुरुवार को सर्विसेज के खिलाफ पहले तो बल्ले से अपनी धार दिखाई और फिर गेंदबाजी में अपनी घुमती गेंदों का कहर बरपाया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम ने 50 ओवर में 290 रनों की सम्मानजनक स्कोर बनाया। झारखंड की ओर से कुमार देबव्रत ने 88, सौरभ तिवारी ने 65 और अनुकूल रॉय ने 58 रनों की पारी खेली।


265 रन ही बना सकी सर्विसेज-
291 रनों का पीछा करने उतरी सर्विसेज की टीम 47.5 ओवर में 265 रन बना कर ऑल आउट हो गई। सर्विसेज के लिए गहलौट राहुल सिंह ने 75 और कप्तान रजत पालिवाल ने 68 रन बनाए। झारखंड की ओर से वरुण आरोन और अनुकूल रॉय ने चार-चार विकेट तथा मोनू कुमार और शाहबाज नदीम ने एक-एक विकेट लिए। अब झारखंड का क्वार्टर फाइरल में महाराष्ट्र से सामना होगा।

गुजरात ने बंगाल की मात-
ग्रुप-सी के दूसरे मैच में गुजरात ने बंगाल को 41 रन से हरा दिया। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 214 रन का स्कोर बनाया। एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम के लिए प्रियांक पांचाल ने 50, रुजुल भट्ट ने 38 और कप्तान पार्थिव पटेल ने 37 रन बनाए। गुजरात से मिले 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम 44.2 ओवर में 173 रन पर ढेर हो गई। टीम के लिए सुदीप चटर्जी ने 36 और कप्तान मनोज तिवारी ने 34 रन बनाए। गुजरात की ओर से रश कलारिया ने तीन और करण पटेल, हार्दिक पटेल तथा रुजुल भट्ट ने दो-दो विकेट लिए। इस जीत के बावजूद गुजरात क्वार्टर फाइनल में स्थान बनाने से चूक गईं और वह ग्रुप में तीसरे नंबर पर रही।

Home / Sports / Cricket News / Vijay Hazare: अनुकूल के हरफरमौला प्रदर्शन से जीता झारखंड, क्वार्टर फाइनल से पहले थमा गुजरात का सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो