विराट कोहली के बचाव में उतरे अश्विन, कहा-कप्तान ने कभी नहीं की बेस्ट ऑफ थ्री की डिमांड

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर खुलासा करते हुए कहा कि सुना है कि लोग कह रहे हैं कि विराट कोहली ने कहा है कि डब्ल्यूटीसी के लिए तीन टेस्ट खेले जाने चाहिए, लेकिन यह हास्यास्पद है।

By: Mahendra Yadav

Published: 03 Jul 2021, 09:14 AM IST

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से मिली हार के बाद से ही विराट कोहली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने विराट कोहली का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली ने डब्ल्यूटीसी के फॉर्मेट को बदलने की कभी डिमांड नहीं की। उनका कहना है कि कोहली ने सिर्फ अपनी राय व्यक्त की थी कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल एक टेस्ट के बजाय ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ श्रृंखला होनी चाहिए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया की हार के बाद कोहली ने कहा था कि विश्व की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का निर्णय शुरूआती चरण में हुए एकमात्र टेस्ट मैच के बजाय ‘बेस्ट ऑफ थ्री’ से होना चाहिए।

माइकल एथरटन के सवाल पर दिया था जवाब
अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर खुलासा करते हुए कहा कि सुना है कि लोग कह रहे हैं कि विराट कोहली ने कहा है कि डब्ल्यूटीसी के लिए तीन टेस्ट खेले जाने चाहिए, लेकिन यह हास्यास्पद है। अश्विन ने बताया कि मैच खत्म होने के बाद माइकल एथरटन (इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी और मशहूर क्रिकेट लेखक) ने कोहली से पूछा था कि वह डब्ल्यूटीसी में क्या चीज अलग तरह से कर सकते थे। अश्विन का कहना है कि कप्तान ने इस विशेष संदर्भ में उत्तर दिया कि अगर तीन मैच खेले जाते हैं तो एक टीम के लिए परिस्थितियों के अनुकूल होना और वापसी संभव होती है, लेकिन उन्होंने इसकी मांग नहीं की थी।

यह भी पढ़ें— पाकिस्तानी क्रिकेटर सईद अजमल बोले-अश्विन को प्लानिंग के तहत कुछ समय क्रिकेट से दूर रखा गया

ashwin.png

ब्रेक खिलाड़ियों के लिए महत्वपूर्ण
डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी इस समय तीन हफ्ते के ब्रेक पर हैं। इसके बाद टीम इंडिया को चार अगस्त से नाटिघंम में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलेगी। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ी 14 जुलाई को इकट्ठा होंगे। अश्विन को लगता है कि यह ब्रेक खिलाड़ियों के लिये काफी महत्वपूर्ण है। अश्विन का कहना है कि मैच के लिए जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहे। इसलिए लंबे समय के बाद हम बाहर निकले और ताजा हवा ले सके।

यह भी पढ़ें— संजय मांजरेकर ने फिर कसा अश्विन पर तंज तो फैन ने आंकड़ों के साथ दिया कमेंटटेर को जवाब

न्यूजीलैंड ने आधी रात तक जीत का जश्न मनाया
अश्विन ने खुलासा किया कि न्यूजीलैंड की टीम ने आधी रात तक डब्ल्यूटीसी जीत का जश्न मनाया और साथ ही कहा कि उनका जश्न देखना काफी मुश्किल था। उन्होंने कहा कि मैच में जीत के बाद न्यूजीलैंड में ट्रॉफी के साथ जश्न मनाने का रिवाज है और ड्रेसिंग रूम में कुछ ‘ड्रिंक्स’ भी होती है। यह देखना काफी अलग था। उन्होंने 12 बजे तक जश्न मनाया। वे पिच पर भी पहुंच गए। यह देखना काफी निराशाजनक था क्योंकि हम फाइनल नहीं जीत सके थे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned