scriptविराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को दी चेतावनी- रांची में जीतकर करेंगे क्लीन स्वीप | Virat Kohli said that he will do clean sweep of South Africa | Patrika News
क्रिकेट

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को दी चेतावनी- रांची में जीतकर करेंगे क्लीन स्वीप

भारत ने विशाखापत्तनम में पहला टेस्ट जीतने के बाद तीन मैचों की सीरीज में पुणे में भी जीत हासिल कर लिया है। अब रांची में भारत को तीसरा टेस्ट खेलना है।

नई दिल्लीOct 13, 2019 / 09:58 pm

Mazkoor

Virat Kohli

Virat Kohli

पुणे : दक्षिण अफ्रीका को लगातार दो टेस्ट में हराने के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने विपक्षी टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि वह यहीं रुकने वाले नहीं हैं। उनकी टीम रांची में होने वाले तीसरे टेस्ट में भी कोई ढिलाई नहीं बरतने वाली। वह अंतिम टेस्ट में भी मेहमान टीम को हराकर सीरीज में उनका क्लीन स्वीप करने की कोशिश करेगी।

हर मैच है अहम

कप्तान कोहली ने मैच के बाद कहा कि टेस्ट चैंपियनशिप शुरू होने के बाद से हर मैच बेहद अहम हो गया है। चाहे वह देश में खेला जाए या फिर विदेश में। इसका कुछ प्रारूप ऐसा है कि जरा सी ढिलाई से उलटफेर हो सकता है। इसलिए वह तीसरे टेस्ट में भी उनकी टीम अपनी पूरी जान लगा देगी और सीरीज 3-0 से जीतेंगे।

इंग्लैंड की दो दिग्गज महिला क्रिकेटरों ने की आपस में सगाई की घोषणा, क्रिकेट बोर्ड ने दी बधाई

रहाणे की तारीफ की

कप्तान ने उपकप्तान अंजिक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 178 रन की साझेदारी पर कहा कि वह उनके साथ बल्लेबाजी का लुत्फ उठाते हैं। उन्होंने कहा कि हम जब साझेदारी निभाते हैं तो हम मैच को आगे ले जाते हैं। उन्होंने कहा कि जब परिस्थितियां मुश्किल थी, तब हमने अच्छा खेल दिखाया। जब भी उन्होंने गलत किया रहाणे ने उन्हें बताया। इसी तरह वह भी उन्हें बताते रहे।

साहा और अश्विन ने की जबरदस्त वापसी

विराट कोहली ने कहा कि वृद्धिमान साहा और और अश्विन ने शानदार वापसी की। विशाखापत्तनम में वापसी करते समय साहा थोड़ा नर्वस थे, लेकिन पुणे मैच में उन्होंने शानदार विकेटकीपिंग का नमूना पेश किया।

बेटी का डांस देख मोहम्मद शमी बोले, मुझसे बेहतर है आयरा, इंस्टाग्राम पर किया वीडियो पोस्ट

भाग्यशाली हैं कि चार-पांच साल में अच्छे खिलाड़ी मिले

कप्तान कोहली ने कहा कि उन्होंने जब हमने टीम के रूप में शुरुआत की तो भारत की टेस्ट रैंकिंग सात थी। हमारे पास आगे बढ़ना ही इकलौता रास्ता था। इस दौरान हमने कुछ चीजें तय की और सबको कड़ी मेहनत और अभ्यास करने को कहा। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उनके पास पिछले तीन चार साल से खिलाड़ियों का एक अच्छा पूल मिला। सभी खिलाड़ियों में लगातार सुधार की भूख और जुनून है। यह देखकर अच्छा लगता है।

Home / Sports / Cricket News / विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को दी चेतावनी- रांची में जीतकर करेंगे क्लीन स्वीप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो