scriptविराट का खुलासा, पहला टेस्ट मैच खेलेंगे ये दोनों दिग्गज स्पिनर्स | Virat reveals, Ravindra Jadeja and R Ashwin will play first Test match | Patrika News
क्रिकेट

विराट का खुलासा, पहला टेस्ट मैच खेलेंगे ये दोनों दिग्गज स्पिनर्स

एक के बाद एक कई चौंकाने वाले फैसले ले रहे हैं विराट, टीम में किए ये बड़े बदलाव

Oct 01, 2019 / 03:54 pm

Manoj Sharma Sports

virat_kohli_2.jpeg

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार से विशाखापत्तनम में खेला गया। इससे पहले दोनों देशों के बीच खेली गई टी-20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली इस सीरीज में कुछ खास करना चाहते हैं इसलिए उन्होंने टीम में कुछ बड़े बदलाव किए हैं।

विराट ने साफ कर दिया है कि वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में अनुभवी रविचंद्रन अश्निन और रवींद्र जडेजा की स्पिन जोड़ी के साथ मैदान में उतरेंगे। कप्तान ने साफ कर दिया है कि अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों को लेकर उनके मन में कोई संशय की स्थिति नहीं है।

युवा स्पिनर कुलदीप यादव के लिए जरूर बुरी खबर है। इसका मतलब ये हुआ कि टीम मैनेजमेंट अश्विन और जडेजा के साथ जाता है तो कुलदीप यादव की जगह नहीं बनती। वैसे विराट ने काफी सोच समझकर साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह स्पिन जोड़ी तय की है। टी-20 सीरीज में मेहमान टीम ने टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी थी।

आपको बता दें कि जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों टेस्ट मैच में खेले थे जबकि अश्विन और कुलदीप को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली थी।

AUS vs IND : अश्विन ने चौथे मैच से पहले नेट्स पर जमकर बहाया पसीना, दिए वापसी के संकेत

साक्षात्कार के दौरान कोहली ने कहा, “हां अश्विन शुरुआत करेंगे। अश्विन और जडेजा दोनों ही सीरीज के शुरुआती मुकाबलों में होंगे। देखिए, हमें लगता है कि जडेजा बेहतर स्थिति में हैं चाहे विदेश में प्रदर्शन को देखे या फिर घरेलू सीरीज में उनके पिछले प्रदर्शन पर नजर डाले।”

विराट ने कहा, “जब कभी भी कंडिशन हमें दो स्पिन गेंदबाज के साथ उतरने की इजाजत देते है तो अश्विन हमेशा ही विरोधी के लिए खतरा होते हैं। घरेलू कंडीशन में उनकी बल्लेबाजी और जिस तरह से वह गेंदबाजी करते हैं वो हमेशा ही रवींद्र जडेजा के साथ जोड़ीदार होंगे। इसमें हमें ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं पड़ी।”

भारतीय दल इस प्रकार हैः

विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, रिषभ पंत, शुबमन गिल, कुलदीप यादव और उमेश यादव।

Home / Sports / Cricket News / विराट का खुलासा, पहला टेस्ट मैच खेलेंगे ये दोनों दिग्गज स्पिनर्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो