scriptकोच बनने के सवाल पर बोले वसीम अकरम: मैं मूर्ख नहीं हूं, बदतमीजी सहन नहीं कर सकता… | Wasim Akram on the prospect of coaching- cannot tolerate nonsense | Patrika News
क्रिकेट

कोच बनने के सवाल पर बोले वसीम अकरम: मैं मूर्ख नहीं हूं, बदतमीजी सहन नहीं कर सकता…

वसीम अकरम का कहना है कि उनके देश में क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग बदतमीजी भी करते हैं। हालांकि उन्होंने कहा है कि वे पाकिस्तानी खिलाड़ियों और नौजवानों की मदद के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे।

नई दिल्लीMay 29, 2021 / 12:04 pm

Mahendra Yadav

Wasim Akram

Wasim Akram

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर वसीम अकरम टीम के कोच नहीं बनना चाहते। उनका कहना है कि यह काम काफी वक्त मांगता है और वे अपने परिवार और देश से इतने समय तक दूर नहीं रह सकते। वसीम अकरम का कहना है कि उनके देश में क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग बदतमीजी भी करते हैं, यह भी एक कारण है मना करने का। हालांकि उन्होंने कहा है कि वे पाकिस्तानी खिलाड़ियों और नौजवानों की मदद के लिए हमेशा उपलब्ध रहेंगे। साथ ही वसीम अकरम ने मोहम्मद आमिर के उस बयान पर भी निशाना साधा, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान टीम के कोच पर प्रताड़ित करने और सपोर्ट न करने का आरोप लगाया था।
परिवार से इतने दिन दूर रहना मुश्किल
वसीम अकरम ने एक पाकिस्तानी मीडिया को दिए इंटरव्यू में कोच बनने के सवाल पर कहा कि एक कोच को 200 से 250 दिन टीम को देने होते हैं। उनका कहना है कि यह काफी समय होता है और वे पाकिस्तान और अपने परिवार से इतने समय तक दूर नहीं रह सकते। वसीम अकरम ने बताया कि अभी वे पाकिस्तान सुपर लीग में खिलाड़ियों के साथ समय गुजार हे हैं और उन सभी खिलाड़ियों के पास उनके नंबर हैं। वहीं कोच के पद के लिए मना करने का उन्होंने एक और कारण बताया। वसीम अकरम का कहना है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के फैंस और फॉलोअर्स बदतमीजी करते हैं।
यह भी पढ़ें— कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले गेंदबाज नसीम पर पीसीबी का यू-टर्न, दी PSL में खेलने की अनुमति

wasim_akram_2.png
कोच और सीनियर्स से बदतमीजी करते हैं लोग
वसीम अकरम ने कहा,‘मैं मूर्ख नहीं हूं। मैं देखता और सुनता हूं कि लोग किस तरह कोच और सीनियर्स के साथ बदतमीजी करते हैं। उनका कहना है कि खेलने का काम खिलाड़ियों का होता है कोच का नहीं। कोच केवल प्लानिंग बनाने में मदद कर सकता है। साथ ही उनका कहना है कि अगर टीम हारती है तो उसके लिए कोच को उतना जिम्मेदार ठहराना चाहिए जितना कि एक देश के रूप में हम ठहराते हैं।
यह भी पढ़ें— शोएब अख्तर ने लगाई आमिर को फटकार, बोले-‘इस वक्त उन्हें संभलने की जरूरत’

डर लगता है
वसीम अकरम का कहना है कि इन चीजों का उन्हें डर भी लगता है क्योंकि वे अपने साथ किसी तरह की बदतमीजी बर्दाश्त नहीं कर सकते। साथ ही उनका कहना है कि हम ऐसे ही बनते जा रहे हैं। वसीम का कहना है कि उन्हें लोगों से प्यार है और खेल के लिए उनका जोश और उत्साह भी पसंद है, लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी बदतमीजी साफ दिखती है।

Home / Sports / Cricket News / कोच बनने के सवाल पर बोले वसीम अकरम: मैं मूर्ख नहीं हूं, बदतमीजी सहन नहीं कर सकता…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो