scriptWI vs PNG: पापुआ न्यू गिनी को हराने में छूटे वेस्टइंडीज के पसीने, जीत के बाद अपनी टीम पर बरसे कप्‍तान रोवमैन पॉवेल | wivs png west indies had to sweat to defeat papua new guinea in t20 world cup 2024 captain rovman powell | Patrika News
क्रिकेट

WI vs PNG: पापुआ न्यू गिनी को हराने में छूटे वेस्टइंडीज के पसीने, जीत के बाद अपनी टीम पर बरसे कप्‍तान रोवमैन पॉवेल

WI vs PNG: T20 World Cup 2024 के दूसरे मुकाबले में रविवार रात पापुआ न्यू गिनी के 137 के लक्ष्‍य को हासिल करने में वेस्‍टइंडीज के पसीने छूट गए। खिलाडि़यों का प्रदर्शन देख विंडीज के कप्‍तान रोवमैन पावेल अपनी टीम पर जमकर बरसे।

नई दिल्लीJun 03, 2024 / 08:04 am

lokesh verma

WI vs PNG
WI vs PNG Highlights: T20 World CUP 2024 का दूसरा मैच रविवार रात मेजबान वेस्टइंडीज और पापुआ न्यू गिनी के बीच गुयाना के प्रोविडेंस स्‍टेडियम में खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और फिर पापुआ न्‍यू गिनी की टीम को निर्धारित 20 ओवर में सिर्फ 136 के स्‍कोर पर रोक दिया। लेकिन, 137 रन के लक्ष्‍य को हासिल करने में विंडीज के पसीने छूट गए। वेस्‍टइंडीज ने इस मैच में जैसे-तैसे पांच विकेट से जीत दर्ज की। टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले ही मैच में खिलाडि़यों का प्रदर्शन देख विंडीज के कप्‍तान रोवमैन पावेल अपनी टीम पर जमकर बरसे और आगे इसे ठीक करने की हिदायत दी।

‘जब से मैं कप्‍तान बना हूं…’

मैच के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान रोवमैन पॉवेल ने विपक्षी टीम को लेकर कहा कि उनके प्लान सरल थे और उन्होंने अच्छा क्रिकेट खेला। लेकिन, 2 अंक हासिल करना अहम है और हमने वही किया। 10-15 रन ज्यादा बने और एक गेंदबाजी यूनिट के रूप में हम इसे बेहतर बनाएंगे। जब से मैं कप्तान बना हूं, तब से 70-80 प्रतिशत टीम खेल रही है।

पॉवेल ने अगले मैच के लिए दी हिदायत

पॉवेल ने आगे कहा कि गेंदबाजी प्रयास से शुरू करते हुए उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। इसके बाद अंत में वर्ल्ड कप के दबाव वाले मैच में अपना संयम बनाए रखना, ये हमारे लिए सुखद रहा है। हमें जिस स्तर का क्रिकेट खेलना चाहिए था, हम उस स्तर का नहीं खेल सके। हमने 60-70 प्रतिशत क्रिकेट खेला। उन्‍होंने अपनी टीम को हिदायत देते हुए कहा कि उम्मीद है कि हम दूसरे मैच के लिए इसे ठीक करेंगे।
यह भी पढ़ें

IND vs PAK मैच में राहुल द्रविड़ को सता रहा डर, पिच को लेकर दिया ये बड़ा बयान

एक नजर मैच पर

मैच की बात करें तो पापुआ न्‍यू गिनी ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सेसे बाऊ के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 136 रन स्‍कोर बोर्ड पर लगाए थे। लेकिन, 137 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने में विंडीज के पसीने छूट गए। 16 ओवर में वेस्‍टइंडजी का 97/5 से लग रहा था कि पापुआ न्‍यू गिनी जीत सकती है, लेकिन इसके बाद रोस्‍टन चेज को आंद्रे रसेल का साथ मिला और विंडीज ने एक ओवर शेष रहते 5 विकेट से जीत दर्ज की।

Hindi News/ Sports / Cricket News / WI vs PNG: पापुआ न्यू गिनी को हराने में छूटे वेस्टइंडीज के पसीने, जीत के बाद अपनी टीम पर बरसे कप्‍तान रोवमैन पॉवेल

ट्रेंडिंग वीडियो