scriptIND vs PAK मैच में राहुल द्रविड़ को सता रहा खिलाड़ियों के इंजर्ड होने का डर, पिच को लेकर दिया बड़ा बयान | rahul dravid was worried about the players getting injured during IND vs PAK match in t20 world cup 2024 | Patrika News
क्रिकेट

IND vs PAK मैच में राहुल द्रविड़ को सता रहा खिलाड़ियों के इंजर्ड होने का डर, पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

IND vs PAK in T20 World Cup 2024 के तहत न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत बनाम पाकिस्‍तान मुकाबले के दौरान राहुल द्रविड़ को खिलाडि़यों के चोटिल होने का डर सता रहा है। राहुल द्रविड़ ने इस स्‍टेडियम की पिच को लेकर सवाल उठाए हैं।

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 06:28 pm

lokesh verma

IND vs PAK
IND vs PAK in T20 World Cup 2024: अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की संयुक्‍त मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का बिगुल बज चुका है। भारतीय टीम अपने वर्ल्‍ड कप अभियान का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इसके बाद टीम इंडिया चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ महामुकाबला खेलने उतरेगी। इस मैच का भारत और पाकिस्‍तान समेत दुनिया भर के क्रिकेट फैंस को बड़ी बेसब्री से इंतजार है, लेकिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इस मैच की पिच को लेकर बड़ा बयान देते हुए सभी के दिलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं। आइये आपको भी बताते हैं कि आखिर राहुल द्रविड़ क्‍यों और किस बात का डर सता रहा है?

IND vs PAK मैच की पिच को लेकर उठाए सवाल

दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से पहले भारतीय टीम ने एकमात्र अभ्‍यास मैच बांग्‍लादेश के खिलाफ शनिवार रात बांग्‍लादेश के खिलाफ खेला था। न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर खेले गए इस अभ्‍यास में टीम इंडिया ने 60 रन से जीत दर्ज की है, लेकिन राहुल द्रविड़ ने पर पर कुछ ऐसा देखा है, जो खिलाडि़यों के लिए ठीक नहीं है। इसी वजह से द्रविड़ ने इस स्टेडियम की पिच को लेकर सवाल उठाए हैं।

खिलाड़ियों को हैमस्ट्रिंग और पिंडलियों में चोट लग सकती है- राहुल द्रविड़

बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए एक वीडियो में राहुल द्रविड़ ने कहा है कि अच्छा हिट-आउट मिलना बहुत अच्‍छी बात है। जाहिर तौर पर ये एक अच्छी सुविधा है, क्योंकि उन्होंने इसे जल्द हासिल कर लिया है। राहुल द्रविड़ ने इसके साथ चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा मैदान थोड़ा नरम है, इससे खिलाड़ियों को हैमस्ट्रिंग और पिंडलियों में चोट लग सकती है। ऐसे में अब हमें इस क्षेत्र पर काम करने की आवश्‍यकता है, ताकि खिलाड़ी इस चीज का ध्‍यान रखें। ये विकेट नीचे से थोड़ा भारी नजर आता है।
यह भी पढ़ें

भारत में इस ऐप पर बिलकुल फ्री देख सकते हैं T20 World Cup 2024 के सभी मैच

‘बल्‍लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार काम किया’

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा कि कभी-कभी थोड़ी परेशानियां जरूर होती है, लेकिन मेरा मानना है कि हमने बहुत अच्छे से मुकाबला किया और बहुत अच्छे से संभाला। हमारे बल्लेबाजों ने उस पिच पर औसत से बेहतर स्कोर किया। साथ ही शानदार गेंदबाजी भी की। हमें रन बनाने का मौका मिला और मैच वाकई में शानदार रहा। उम्मीद है कि अगले कुछ दिनों में अच्छी तैयारी कर सकेंगे और इसके लिए रहेंगे।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs PAK मैच में राहुल द्रविड़ को सता रहा खिलाड़ियों के इंजर्ड होने का डर, पिच को लेकर दिया बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो