scriptफेड कप : अंकिता रैना ने पहली बार भारत को प्लेऑफ में पहुंचाया, डेविस कप में पुरुष टीम को मिली हार | women team reached in playoff of Fed Cup men team out in Davis Cup | Patrika News
क्रिकेट

फेड कप : अंकिता रैना ने पहली बार भारत को प्लेऑफ में पहुंचाया, डेविस कप में पुरुष टीम को मिली हार

Fed Cup के प्लेऑफ में भारत को पहुंचाने में Ankita Raina ने बड़ी भूमिका निभाई। उन्होंने पहले युगल और इसके बाद एकल मुकाबले में जीत हासिल की।

नई दिल्लीMar 08, 2020 / 05:47 pm

Mazkoor

Ankita Raina Sania Mirza

Ankita Raina Sania Mirza

दुबई : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भारतीय महिलाओं ने भारत को खुशखबरी दी है। उन्होंने फेड कप (Fed Cup) क्वालिफायर मुकाबले में इंडोनेशिया को 2-1 से हराकर पहली बार प्लेऑफ में प्रवेश किया है। भारत को प्लेऑफ में पहुंचाने में अंकिता रैना (Ankita Raina) की अहम भूमिका रही। वहीं डेविस कप क्वालिफायर मुकाबले में भारतीय पुरुष टेनिस टीम क्रोएशिया से 3-1 हार गई।

अंकिता ने दिखाया शानदार खेल

फेड कप के प्लेऑफ में भारत को पहुंचाने में अंकिता ने बड़ी भूमिका निभाई। पहले युगल मुकाबले में सानिया मिर्जा के साथ खेलते हुए युगल मुकाबला जीता, उसके बाद एकल मुकाबले में अल्दीला सुत्जियादी को मात दी। बता दें कि भारत को पहले एकल मुकाबले में हार मिली थी। भारत की ऋतुजा भोसले अपना एकल मैच में प्रीस्का मेडेलिन नुगरोहो के हाथों 3-6, 6-0, 3-6 से हार गई थीं। यह मैच एक घंटे 43 मिनट चला।

लगातार चार मैच जीतकर भारत पहुंचा प्लेऑफ में

भारत ने ग्रुप स्टेज की शुरुआत चीन के खिलाफ हार से की थी, लेकिन बाद में उसने लगातार चार मैच जीतकर प्लेऑफ का टिकट कटाया। भारतीय टीम ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही। उसका सामना लातविया या फिर नीदरलैंड्स से हो सकता है। बता दें कि प्लेऑफ मुकाबले अप्रैल में आयोजित होंगे।

डेविस कप में भारत को मिली हार

पहले दिन भारत की ओर से उतरे प्रजनेश गुणेस्वरन और रामकुमार रामनाथन को हार मिली थी। इसके बाद रोहन बोपन्ना और लिएंडर पेस की युगल जोड़ी ने डेविस कप टेनिस क्वालिफायर में शीर्ष वरीय क्रोएशिया के खिलाफ ‘करो या मरो’ मुकाबले को जीतकर भारत की वापसी कराई, लेकिन इसके बाद सुमित नागल को मारिन सिलिच ने महज 56 मिनट में उन्हें 6-0 और 6-1 से हरा दिया। इस तरह भारत को 3-1 से हार का मुंह देखना पड़ा।

पेस का हो सकता है आखिरी मुकाबला

लिएंडर पेस का डेविस कप में यह आखिरी मुकाबला हो सकता है। उन्होंने साल की शुरुआत में यह घोषणा की थी कि वह इस साल के अंत तक संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। बता दें कि 46 साल के पेस की डेविस कप मुकाबले में यह 45वीं जीत है।

Home / Sports / Cricket News / फेड कप : अंकिता रैना ने पहली बार भारत को प्लेऑफ में पहुंचाया, डेविस कप में पुरुष टीम को मिली हार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो