scriptWorld Cup 2019: भारतीय टीम का अंक तालिका में बदला स्थान, सेमीफाइनल के लिए जारी है कांटे की टक्कर | World Cup 2019 Indian Team at Number 3 in Point Table | Patrika News
क्रिकेट

World Cup 2019: भारतीय टीम का अंक तालिका में बदला स्थान, सेमीफाइनल के लिए जारी है कांटे की टक्कर

World Cup 2019 में भारतीय टीम का जीत का अभियान जारी है। अफगानिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है।

नई दिल्लीJun 24, 2019 / 02:09 pm

Kapil Tiwari

Indian Team

लंदन। ICC Cricket World Cup 2019 का रोमांच अपने चरम पर है। शनिवार को दो रोमांचक मैचों ने तो इस टूर्नामेंट में जान फूंक दी। मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को हराया तो वहीं साउथैंप्टन में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रन से मात दी। इन दो बड़े मुकाबलों के बाद अंक तालिका में भी हेरफेर हुआ है।

ICC Cricket World Cup 2019 Point Table (Top 4 Teams)

क्रमांकटीममैच खेलेजीतहारनो रिजल्टपाइंट
1.न्यूजीलैंड650111
2.ऑस्ट्रेलिया651010
3.भारत54019
4.इंग्लैंड64208

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने भारत के लिए रोमांचक जीत को जरूरी बताया

अंक तालिका में टॉप 4 की स्थिति

बात करें टॉप 4 टीमों की तो न्यूजीलैंड की टीम 6 मैचों में 5 जीत के साथ पहले पायदान पर पहुंच गई है। न्यूजीलैंड का एक मैच भारत के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया था। न्यूजीलैंड के अभी सबसे ज्यादा 11 पॉइंट हैं और सेमीफाइनल के लिए लगभग अपनी जगह पक्की कर चुकी है। न्यूजीलैंड के बाद ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर है। ऑस्ट्रेलिया भी 6 मैचों में से 5 जीत के साथ न्यूजीलैंड को बराबर की टक्कर दे रही है। ऑस्ट्रेलिया को भारत के सामने हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के 10 अंक और +0.849 की रन रेट है।

World Cup 2019: रोहित शर्मा के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर डेविड वॉर्नर की नजर, आगे निकलने की लगी है होड़

Indian Team

 

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को चौथे नंबर पर धकेला

शनिवार को अफगानिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया चौथे से तीसरे पायदान पर पहुंच गई है और इंग्लैंड को चौथे नंबर पर खिसका दिया है। विराट कोहली की नेतृत्व वाली टीम इंडिया ने अभी तक सिर्फ 5 मैच खेले हैं, जिसमें उसे 4 में जीत मिली है तो वहीं एक मैच बेनतीजा रहा है। वो अब 9 अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है। वहीं श्रीलंका के हाथों हार का सामना करने के बाद इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह थोड़ी सी मुश्किल हो गई है। इंग्लैंड इस विश्व कप में दो मैच हार चुकी है और अगले तीन मुकाबले तो उसके बड़ी टीमों से हैं, जहां एक भी हार उसके सेमीफाइनल में जाने के सपनों को तोड़ सकती है। इंग्लैंड के अभी 8 पॉइंट हैं।

Point Table

 

ये टीमें भी हैं अभी सेमीफाइनल की दावेदार

इसके बाद अंक तालिका में पांचवे पायदान पर श्रीलंका है, जिसके इंग्लैंड को हराने के बाद 6 पॉइंट हो गए हैं। छठें नंबर पर बांग्लादेश की टीम है, जो इस वर्ल्ड कप में दो बड़े उलटफेर कर बड़ी टीमों की मुश्किलें बढ़ा चुकी है। वहीं न्यूजीलैंड से हारने के बाद वेस्टइंडीज की टीम सातवें पायदान पर है। वहीं दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान और अफगानिस्तान लगभग विश्व कप से बाहर हो चुकी हैं।

Home / Sports / Cricket News / World Cup 2019: भारतीय टीम का अंक तालिका में बदला स्थान, सेमीफाइनल के लिए जारी है कांटे की टक्कर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो