script

विराट कोहली ने भारत के लिए रोमांचक जीत को जरूरी बताया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 23, 2019 03:28:50 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में भारत की जीत के बाद टीम इंडिया ( Team India ) के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने गेंदबाजों की जमकर तारीफ की।

 Virat kohli

विराट कोहली ने रोमांचक जीत को टीम के लिए जरूरी बताया

नई दिल्ली। विश्व कप क्रिकेट 2019 ( world cup cricket 2019 ) के बेहद संघर्ष भरे मुकाबले में भारतीय टीम ( Team India ) ने अफगानिस्तान को 11 रन से हरा दिया। भुवनेश्वर कुमार ( Bhuvneshwar Kumar ) के चोटिल होने के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी( Mohammed Shami ने मैच के अंतिम ओवर में घातक गेंदबाजी करके हुए हैट्रिक लेकर भारत को मैच जिता दिया। सांसे रोक देने वाले मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) ने कहा कि ये शानदार जीत थी, इस जीत से प्रतिकूल परिस्थितियों में जीतने की टीम की खासियत सामने आयी।
मैच में कुछ भी हमारी योजना के अनुसार नहीं हो रहा था

अफगानिस्तान के खिलाफ हारी हुई बाजी जीतने के बाद कप्तान कोहली ने कहा कि इस मैच में कुछ भी हमारी योजना के अनुसार नहीं हो रहा था, लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने प्रतिकूल परिस्थितियों में भी हार नहीं मानी और अपना बेस्ट देकर टीम को मैच में जीत दिलाई।
World Cup Cricket : शमी की हैट्रिक से भारत जीता, अफगानिस्तान को 11 रन से हराया

Shami
मोहम्मद शमी की कप्तान विराट ने जमकर तारीफ की

जीत के हीरो रहे मोहम्मद शमी की कप्तान विराट ने जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि शमी ने टीम में खेलने के लिए काफी इंतजार किया, और जब मौका मिला तो अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके दिखाया। शमी की तारीफ में विराट ने आगे कहा कि शमी टीम इंडिया के और गेंदबाजों के मुकाबले गेंद को ज्यादा घुमा रहे थे, हम जानते थे कि शमी मौके की तलाश में बैठे हैं।
World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने सांसे थमा देने वाले मैच में इंडीज को 5 रन से हराया, बेकार गया ब्रेथवेट का शतक

Bumrah
जसप्रीत बुमराह की भी जमकर तारीफ की

विराट कोहली ने दुनिया के नंबर-1 गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में हमें विकेट की दरकार थी, ऐसे में बुमराह ने एक ही ओवर में दो विकेट लेकर हमें मैच में वापस ला दिया। भारत के सफलतम कप्तानों में से एक विराट ने आगे कहा कि बुमराह को शुरूआती विकेट नहीं मिले थे, अगर उन्हें शुरूआती विकेट मिल जाते तो अफगानिस्तान के बल्लेबाजों को बुमराह को खेलना मुश्किल होता। कप्तान कोहली ने आगे कहा कि हमने रणनीति बदलते विपक्षी टीम को बुमराह की गेंदबाजी का इंतजार कराया।
खराब बल्लेबाजी के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के लिए पिच को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि पिच पर बॉल कभी रुककर तो कभी तेज गति से आ रही थी, जिससे पिच पर स्ट्रोक प्ले मुश्किल था। विराट ने आगे कहा कि हमें लगा कि ये विकेट बल्लेबाजी के अच्छा है, इसलिए टॉस जीतकर हमने बल्लेबाजी करने का फैसला किया, बाद में विकेट धीमा हो गया। मैच में छोटा स्कोर बनने के बाद हमें लगा कि कहीं हमारे गेंदबाजों के लिए ये स्कोर कम न है, चेंजिंग रूम में हमारे खिलाड़ियों को भरोसा था कि हम जीत जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो