World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने सांसे थमा देने वाले मैच में इंडीज को 5 रन से हराया, बेकार गया ब्रेथवेट का शतक

World Cup 2019: न्यूजीलैंड ने सांसे थमा देने वाले मैच में इंडीज को 5 रन से हराया, बेकार गया ब्रेथवेट का शतक

Kapil Tiwari | Publish: Jun, 23 2019 08:34:38 AM (IST) | Updated: Jun, 23 2019 08:41:08 AM (IST) क्रिकेट

ICC Cricket World Cup 2019 के बेहद रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 49 ओवर में 286 पर ऑलआउट हो गई।

मैनचेस्टर। ICC Cricket World Cup 2019 में शनिवार को दिन दो रोमांचक मैचों का गवाह बन गया। इस विश्व कप में रोमांचक मैचों की अभी तक कमी खली रही थी, लेकिन भारत-अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज का मैच अंतिम ओवर में जाकर ही खत्म हुआ। एक तरफ तो साउथैंप्टन में भारत ने अफगानिस्तान को 11 रन से हरा दिया तो वहीं दूसरी तरफ मैनचेस्टर में वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 5 रन से मैच हार गई। कार्लोस ब्रेथवेट की शानदार शतकीय पारी पर पानी फिर गया।

सांसे थमा देने वाले रहा न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज का मैच

मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया न्यूजीलैंड-वेस्टइंडीज मैच तो सांसे थमा देने वाला साबित हुआ। जीता जिताया मैच वेस्टइंडीज के हाथों से निकल गया। दरअसल, 292 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम को 9 गेंदों में 6 रन की दरकार थी और क्रीज पर सेट बैट्समैन कार्लोस ब्रेथवेट मौजूद थे, जो कि शतक बना चुके थे। 49वें ओवर की आखिरी गेंद पर कार्लोस ब्रेथवेट ने लॉन्ग ऑन की तरफ एक हवाई शॉट खेला, जो बाउंड्री पर खड़े ट्रेंट बोल्ट के सीधा हाथों में जाकर गिरा। इसी के साथ वेस्टइंडीज का 10वां विकेट गिर गया और न्यूजीलैंड ने मैच 5 रन से जीत लिया।

Chris Gayle

खराब शुरुआत के बाद क्रिस गेल का दिखा विस्फोटक अंदाज

इससे पहले 292 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पारी के तीसरे ही ओवर में शाय हॉप 1 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद 7वें ही ओवर में वेस्टइंडीज को दूसरा झटका लग गया। निकोलस पूरन भी ट्रेंट बोल्ट की यॉर्कर गेंद पर बोल्ड हो गए। दो बड़े झटकों के बाद क्रिस गेल और शिमरॉन हेटमायर ने पारी को संभाला और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई। क्रिस गेल ने दो बड़े जीवनदान मिलने के बाद 84 गेंदों में 87 रन की पारी खेली, जिसमें गेल ने 8 चौके और 6 सिक्सर जड़े। वहीं हेटमायर ने 54 रन का योगदान दिया।

 

West Indies vs New Zealand

22 रन के अंदर इंडीज को लगे थे 5 बड़े झटके

इसके बाद वेस्टइंडीज को 22 रन के अंदर 5 बड़े झटके लगे। 142 के स्कोर से 164 के बीच वेस्टइंडीज ने हेटमायर, जेसन होल्डर, क्रिस गेल, एश्ले नर्स और एविन लुईस का विकेट गंवाया। इसके बाद केमार रूच और ब्रेथवेट के बीच 57 रन की साझेदारी से जीत की उम्मीद फिर से जागी, लेकिन किस्मत वेस्टइंडीज से रूठी नजर आई और 49वें ओवर में ब्रेथवेट के आउट होते ही न्यूजीलैंड ने मैच 5 रन से जीत लिया।

Kane Williamson

विलियमसन ने खेली धमाकेदार पारी

इससे पहले केन विलियमसन के शानदार शतक की बदौलत न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 291 रन बनाए थे। केन विलियमसन 154 गेंदों में 148 रन की धमाकेदार पारी खेली। विलियमसन के अलावा कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned