scriptWorld Cup 2019: रोहित शर्मा के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर डेविड वॉर्नर की नजर, आगे निकलने की लगी है होड़ | World Cup 2019 David Warner eye on Rohit Sharma World Record | Patrika News

World Cup 2019: रोहित शर्मा के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर डेविड वॉर्नर की नजर, आगे निकलने की लगी है होड़

locationनई दिल्लीPublished: Jun 22, 2019 01:15:28 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

World Cup 2019 में रोहित शर्मा दो शतक लगा चुके हैं। 4 मैचों में रोहित शर्मा 159 की औसत से 319 रन बना चुके हैं।

rohit_sharma.jpg

लंदन। ICC Cricket World Cup 2019 में टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी है। टीम के बल्लेबाज से लेकर गेंदबाज अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। हिटमैन रोहित शर्मा का बल्ला तो आग उगल रहा है। अभी तक खेले गए 4 मैचों में से रोहित शर्मा दो मैचों में शतक लगा चुके हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ भी रोहित शर्मा ने 140 रनों की पारी खेली थी। अभी तक टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा 319 रन के साथ पांचवे नंबर पर हैं।

रोहित शर्मा के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड पर है इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की नजर

विश्व कप 2019 में रोहित शर्मा के एक रिकॉर्ड पर खतरा मंडरा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर उस रिकॉर्ड के काफी करीब पहुंचते हुए नजर आ रहे हैं। दरअसल, रोहित शर्मा ने वनडे में सबसे ज्यादा 7 बार डेढ़ सौ से ज्यादा रनों की पारी खेली है, जो अपने आप में एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है।

रोहित के इस रिकॉर्ड को डेविड वॉर्नर तोड़ सकते हैं। गुरुवार को वॉर्नर ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में छठी बार 150 से ज्यादा रनों की पारी खेली। ये वर्ल्ड कप में दूसरा मौका था जब उन्होंने डेढ़ सौ से ज्यादा का स्कोर बनाया।

Common Bowling Injuries से बार-बार चोटिल होते हैं Fast Bowler

David Warner

रोहित के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ा है इयान मोर्गन ने

हालांकि रोहित शर्मा एक और बार 150 से ज्यादा रन बनाने से चूक गए थे। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित 140 रन पर आउट हो गए थे। वैसे इस हफ्ते रोहित का एक और बड़ा रिकॉर्ड टूट गया। रोहित शर्मा, एबी डिविलियर्स और क्रिस गेल के नाम एक पारी में सबसे ज्यादा 16 छक्के लगाने का रिकॉर्ड था, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान इयान मोर्गन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाकर इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया।

Cricket World Cup में इंग्लैंड के दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज बने जोफ्रा आर्चर

विश्व कप 2019 में गजब की फॉर्म में हैं रोहित शर्मा

इस विश्व कप में रोहित शर्मा एक अलग ही लय में नजर आ रहे हैं। 4 मैचों में 159 की धमाकेदार औसत से रोहित 319 रन बना चुके हैं, जिसमें उनके दो शतक शामिल हैं। अगर रोहित शर्मा इसी तरह रन बनाते रहे तो वो अपने टीम को बहुत फायदा पहुंचा सकते हैं। टीम इंडिया का विश्व कप में अगला मैच अफगानिस्तान से 22 जून को है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो