scriptविश्व कप 2019: क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी हैः शोएब अख्तर | World Cup: Shoaib Akhtar says The quality of cricket is over | Patrika News
क्रिकेट

विश्व कप 2019: क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी हैः शोएब अख्तर

WC में जिस तरह की क्रिकेट खेली जा रही उससे दुखी हूंः Shoaib Akhtar
वर्तमान में गेंदबाजों के पास गुणवत्ता, गति और स्पिन नहीं है- शोएब

Jul 04, 2019 / 07:46 pm

Manoj Sharma Sports

Shoiab Akhtar

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ( shoiab akhtar ) ने इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ‘क्रिकेट की गुणवत्ता’ पर अपनी नाराजगी जाहिर की है।

मेजबान इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारतीय क्रिकेट टीम ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है जबकि इंग्लैंड से हारने के बावजूद न्यूजीलैंड की जगह भी लगभग तय है।

अख्तर ने सोशल मीडिया पर कहा, “इस विश्व कप में जिस तरह की क्रिकेट खेली जा रही है, मैं उससे खुश नहीं हूं। क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी है।

अंबाती रायडू: जिद और अंहकार में खो जाएगा भारतीय क्रिकेट का अनमोल सितारा

अख्तर ने कहा, “रन बनाना अब बहुत आसान हो गया है। गेंदबाजों के पास गुणवत्ता, गति और स्पिन नहीं है, जो कि 1990 और 2000 के समय हुआ करती थी।”

उन्होंने कहा, “तीन पॉवरप्ले में दो नई गेंदों के साथ गेंदबाजी करने से रन बनाना आसान हो गया है।”

अख्तर ने इंग्लैंड-न्यूजीलैंड मैच पर अपनी राय देते हुए कहा, “न्यूजीलैंड ने जिस तरह की क्रिकेट खेली, उससे मैं बहुत निराश हूं। उन्होंने जरा सा भी संघर्ष नहीं किया और इंग्लैंड के सामने आत्मसमर्पण कर दिया। उन्होंने स्तरीय क्रिकेट नहीं खेली।”

BCCI के बड़े अधिकारी का दावा, वर्ल्ड कप के बाद रिटायर होंगे धोनी

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व तेज गेंदबाज ने इस विश्व कप में पाकिस्तान के बाहर होने पर कहा, “हमें वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच की कीमत चुकानी पड़ी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ हमारा मैच रद्द हो गया और फिर ऑस्ट्रेलिया से हम हार गए, जोकि हमें जीतना चाहिए था।”

उन्होंने आगे कहा, “इन तीन मैचों ने पाकिस्तान के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी। इसके बाद टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई।”

Home / Sports / Cricket News / विश्व कप 2019: क्रिकेट की गुणवत्ता खत्म हो चुकी हैः शोएब अख्तर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो