Coronavirus : युवराज सिंह अब दिल्ली की मदद को आगे आए, चिकित्साकर्मियों की मदद को दी 15 हजार मास्क

Yuvraj Singh ने दिल्ली में पीपीई किट की कमी के मद्देनजर दिल्ली में कोरोना वायरस महामारी के इलाज में लगे चिकित्साकर्मियों के लिए 15000 एन-95 मास्क उपलब्ध कराया है।

By: Mazkoor

Published: 18 Apr 2020, 08:03 PM IST

नई दिल्ली : पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से लड़ने के लिए अब दिल्ली सरकार की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है। उन्होंने दिल्ली सरकार को 15 हजार एन-95 मास्क उपलब्ध कराए हैं। युवराज सिंह के इस सहयोग के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने युवराज सिंह का शुक्रिया अदा किया है।

दिल्ली सरकार ने कही थी पीपीई किट कमी की बात

युवराज सिंह ने अपनी संस्था की ओर से दिल्ली सरकार को 15,000 एन-95 मॉस्क उपलब्ध करवाएं हैं। यह एन-95 मॉस्क विभिन्न अस्पतालों में कोरोना रोगियों के इलाज में लगे डॉक्टरों और चिकित्साकर्मियों के इस्तेमाल के लिए है। बता दें कि दिल्ली सरकार ने इससे पहले चिकित्साकर्मियों को सुरक्षा प्रदान करने वाली पीपीई किट की कमी की बात कही थी। दिल्ली सरकार ने केंद्र सरकार से भी चिकित्सीय स्टाफ की सुरक्षा के लिए पीपीई किट मुहैया कराने की मांग की थी।

2021 में टीम इंडिया रहेगी बहुत बिजी, टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल समेत 15 टेस्ट खेलेगी

युवराज ने ट्वीट कर दी जानकारी

युवराज सिंह ने दिल्ली सरकार की मदद करते हुए ट्वीट किया कि कोरोना वायरस की जंग में हेल्थ केयर प्रोफेशनल्स हमारे सच्चे हीरो हैं। उन्होंने आगे लिखा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सहयोग देते हुए वह खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। युवराज सिंह के इस सहयोग के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उनका आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'युवराज दिल्ली आपके इस उदार सहयोग के लिए बहुत आभारी है।' केजरीवाल ने आगे यह भी लिखा कि कैंसर पर आपकी ओर से पाई गई विजय हमारे लिए प्रेरणादायक है, खासतौर पर आज के समय में।

स्विंग और तेजी है मोहम्मद शमी का मुख्य हथियार, बोले- कोहली ने दी आजादी

दिल्ली में काफी आए हैं कोरोना के मामले

बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली संवेदनशील बना हुआ है। यहां अब तक संक्रमण के कुल 1,707 मामले सामने आ चुके हैं। इनमें से 42 लोगों की मौत हो चुकी है। दिल्ली के 26 अस्पतालों में कोरोना रोगियों का इलाज किया जा रहा है। इतना ही नहीं, इलाज के दौरान कई डॉक्टर और अन्य चिकित्सक भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं।

Corona virus
Show More
Mazkoor Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned