scriptजम्पा ने माना कि राशिद और कुलदीप हैं उनसे बेहतर गेंदबाज, विश्व का सबसे कुशल स्पिनर बताया | Zampa admits that Rashid and Kuldeep are better bowlers than him | Patrika News
क्रिकेट

जम्पा ने माना कि राशिद और कुलदीप हैं उनसे बेहतर गेंदबाज, विश्व का सबसे कुशल स्पिनर बताया

एडम जंपा ने कहा कि बेशक वह सबसे योग्य लेग स्पिनर नहीं हैं, जैसा कि कुलदीप यादव और राशिद खान हैं, लेकिन उनके पास एक चीज है। वह है मजबूत चरित्र।

नई दिल्लीJan 17, 2020 / 04:21 pm

Mazkoor

Adam ZAmpa

राजकोट : ऑस्ट्रेलियन लेग स्पिनर एडम जम्पा विराट कोहली के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। वह हर बार कोहली पर भारी पड़ जाते हैं। पिछले एक सालों में राजकोट मैच से पहले तक इन दोनों का क्रिकेट मैदान पर सात बार आमना-सामना हुआ है और जम्पा ने इनमें से चार बार कोहली को पैवेलियन भेजा है। गुरुवार को उन्होंने स्वीकार किया कि कुलदीप यादव और राशिद खान उनसे ही नहीं, विश्व क्रिकेट में अच्छे स्पिनर हैं। उन्होंने कहा कि बेशक वह इन दोनों जितने कुशल गेंदबाज न हों, लेकिन वह मजबूत चरित्र मजबूत है। बता दें कि पहले मैच में भी जम्पा ने टीम इंडिया के कप्तान को पैवेलियन का रास्ता दिखाया था। वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी विराट को दो बार आउट कर चुके हैं।

सालाना अनुबंध में शामिल किए गए 27 खिलाड़ी, जानें किसको मिलेगी कितनी रकम

जम्पा ने कहा, उनकी सोच आक्रामक

जम्पा ने कहा कि उनकी सोच आक्रामक रहने वाली है। उन्हें लगता है कि जब आप बैकफुट पर रहते हैं तो मानसिकता रक्षात्मक हो जाती है, तब कोहली जैसे बल्लेबाज आप पर हावी हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि कोहली जैसे खिलाड़ियों के सामने भारत में खेलने के लिए सबसे जरूरी है कि आपका चरित्र मजबूत हो।

पांच युवा खिलाड़ियों को मिला पहली बार सालाना कॉन्ट्रैक्ट, इनका हुआ प्रमोशन

विराट ने की तारीफ

मुंबई वनडे के बाद विराट कोहली ने एडम जम्पा की खूब तारीफ की थी। इस पर प्रतिक्रिया देकर जम्पा ने कहा कि यह विराट की तरफ से मिलने वाली बड़ी तारीफ है। उन्होंने आगे कहा कि बेशक वह सबसे योग्य लेग स्पिनर नहीं हैं, जैसा कि कुलदीप यादव और राशिद खान हैं, लेकिन उनके पास एक चीज है। वह है मजबूत चरित्र।

विराट सामने हों तो बाउंड्री लगेगी

ऑस्ट्रेलिया ने पहले वनडे मैच में भारत को 10 विकेट से हरा दिया था। उस मैच में जम्पा ने अपनी ही गेंद पर कोहली का शानदार कैच पकड़ा था। जंपा ने कहा कि जब विराट कोहली सामने हों तो आप जानते हैं कि आपकी गेंद पर बाउंड्रीज लगेंगी। लेकिन अगर आप इससे प्रभावित होते हैं तो स्थितियां बिगड़ेगी ही। वह उन्हें पहले भी कई बार आउट कर चुके हैं। लेकिन इसमें ऐसा नहीं है कि इसमें कुछ खास है। वह फिर भी 100 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं।

Home / Sports / Cricket News / जम्पा ने माना कि राशिद और कुलदीप हैं उनसे बेहतर गेंदबाज, विश्व का सबसे कुशल स्पिनर बताया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो