scriptक्राइम ब्रांच के रडार पर जमात मुख्यालय के 125 बैंक अकाउंट, मौलाना का होगा दूसरा कोरोना टेस्ट | 125 bank accounts of Jamaat headquarters on crime branch radar Maulana to have second corona test | Patrika News
क्राइम

क्राइम ब्रांच के रडार पर जमात मुख्यालय के 125 बैंक अकाउंट, मौलाना का होगा दूसरा कोरोना टेस्ट

मौलाना के करीबी नेटवर्क के 11 एकाउंट की भी हो रही है जांच
इन एकाउंटों से जनवरी में हुआ था पैसों का लेन-देन
क्राइम ब्रांच के कहने पर मौलाना दूसरा टेस्ट कराने को तैयार

May 04, 2020 / 11:10 am

Dhirendra

maulana-saad

क्राइम ब्रांच के कहने पर मौलाना दूसरा टेस्ट कराने को तैयार।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच ( Delhi Police Crime Branch ) का शिकंजा तबलीगी जमात ( Tablighi Jamaat ) प्रमुख मौलाना पर बढ़ता जा रहा है। मौलाना साद ( Maulana Saad ) मामले की जांच कर रही क्राइम ब्रांच के रडार पर 125 ऐसे संदिग्ध बैंक एकाउंट हैं, जिनमें जमात मुख्यालय के अकाउंट सहित उनके करीबी नेटवर्क के 11 अकाउंट से लेन-देन शामिल है।
अभी तक की जांच में जमात मुख्यालय के अकाउंट, मौलाना साद, उनके बेटों, पदाधिकारियों व करीबी नेटवर्क के 11 बैंक अकाउंट से हुए लेन-देन की जांच की जा रही है। इस अकाउंट से करीब 125 अकाउंट में लेन-देन की बात सामने आ रही है।
उमर अब्दुल्ला ने केंद्र के दोहरे रवैये पर साधा निशाना, कहां गया पीएम केयर्स फंड का पैसा?

अभी तक की जांच में इस बात का पता चला है कि ये वो बैंक अकाउंट हैं जिनसे जनवरी से मार्च के महीने के बीच रकम भेजी गई है और कुछ में आई भी है। फिलहाल इस बात की जांच की जा रही है कि ये रकम किस मद में और किसके लिए भेजी गई है।
इस बीच क्राइम ब्रांच ने जमात प्रमुख को एक बार और कोरोना टेस्ट कराने को कहा है। मौलाना साद ( Maulana Saad ) के वकील फूजेल अयूबी ने बताया कि क्राइम ब्रांच के कहने पर मौलाना दूसरा टेस्ट कराने को तैयार हैं।
जानकारी के मुताबिक मौलाना की तरफ से सवालों के गोलमोल जवाब देने के बाद क्राइम ब्रांच एक और नोटिस जारी कर सकता है। इससे पहले साद को 4 नोटिस जारी किए जा चुके हैं। क्राइम ब्रांच का कहना है कि जब तक हमारे सवालों के जवाब नहीं मिल जाते तब तक हम उन्हें नोटिस भेजते रहेंगे।
Covid-19: पीजीआई चंडीगढ़ में MW वैक्सीन के ट्रायल का पहला फेज सफल, कारगर होने की संभावना ज्यादा

दूसरी तरफ मौलाना के वकील अयूबी का कहना है कि अगर क्राइम ब्रांच चाहती है तो हम दूसरा टेस्ट भी कराएंगे। वैसे भी हम जांच एजेंसी के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं। हम उनके हर नोटिस का जवाब भी दे रहे हैं। हमने उनके कहने पर ही मौलाना साद का कोविड-19 ( Covid-19 ) टेस्ट कराया था, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। कुछ जवाबों से जुड़े दस्तावेज भेजने हैं, जो आते ही भेज दिए जाएंगे।

Hindi News/ Crime / क्राइम ब्रांच के रडार पर जमात मुख्यालय के 125 बैंक अकाउंट, मौलाना का होगा दूसरा कोरोना टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो