scriptमुजफ्फरपुर के बाद अब पटना के शेल्टर होम में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला आया सामने, मचा हड़कंप | After Muzaffarpur, now a case of sexual harassment has come to the children in Patna's Shelter Home | Patrika News
क्राइम

मुजफ्फरपुर के बाद अब पटना के शेल्टर होम में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला आया सामने, मचा हड़कंप

एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें यह खुलासा किया गया है कि पटना के ‘स्टेट चाइल्ड प्रोटेक्शन सोसाइटी’ के ‘अपना घर, बाल घर’ में बच्चों के साथ बुरा बर्ताव किया जाता है।

नई दिल्लीNov 07, 2018 / 06:48 pm

Anil Kumar

मुजफ्फरपुर के बाद अब पटना के शेल्टर होम में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला आया सामने, मचा हड़कंप

मुजफ्फरपुर के बाद अब पटना के शेल्टर होम में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला आया सामने, मचा हड़कंप

पटना। बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में बच्चों के साथ उत्पीड़न का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ है कि राजधानी पटना के एक और बाल गृह से बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है। इसके बाद से एक बार फिर से नीतीश सरकार पर सवाल उठने लगे हैं। दरअसल एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें यह खुलासा किया गया है कि पटना के ‘स्टेट चाइल्ड प्रोटेक्शन सोसाइटी’ के ‘अपना घर, बाल घर’ में बच्चों के साथ बुरा बर्ताव किया जाता है। यहां पर बच्चों को न तो सही भोजन दिया जाता है और न हीं अन्य सुविधाएं दी जाती है।

पटना: महिला सिपाही की मौत के बाद पुलिसकर्मियों का हंगामा, एसपी सिटी और डीएसपी को पीटा

बच्चों ने लगाए कई गंभीर आरोप

आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि पटना विश्वविद्यालय के एक छात्र अंकित कुमार ने अपने कैमरे में इस वीडियो को कैद किया है। इस वीडियो में पुनाईचक स्थित शेल्टर होम में रहने वाले बच्चों की हालत दिखाई गई है। बच्चे बता रहे हैं कि उन्हें न तो इन्हें अच्छे से खाना दिया जाता है और न ही अन्य सुविधाएं। बल्कि मांगने पर पीटा जाता है। चैंकाने वाली बात तो यह है कि कुछ बच्चों ने कहा है कि उन्हें जबरन नशीली दवाएं दी जाती हैं। इसके अलावे जो बच्चे अपने घर जाना चाहते हैं उन्हें उनके परिजनों के पास नहीं जाने दिया जा रहा है।

बिहार: CM नीतीश कुमार ने खोला राज, महिलाएं उन्हें क्यों कहती हैं ‘क्विंटलवा बाबा’

मुख्यमंत्री आवास से एक किमी दूर स्थित है शेल्टर होम

बता दें कि मुख्यमंत्री के सरकारी आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर समाज कल्याण विभाग का यह ‘अपना घर’ संचालित है। यहां पर अपने परिवार से बिछड़ चुके बेसहारा बच्चों को रखा जाता है। एक बार सीएम नीतीश कुमार ने खुद कहा था कि राज्य सरकार एनजीओ की बजाय अब समाज कल्याण विभाग के जरिये शेल्टर होम चलाएगी। जिसके बाद ‘अपना घर’नाम से शेल्टर होम की शुरुआत भी की गई। लेकिन अब इसको लेकर गंभीर सवाल खड़े हुए है। बता दें कि बेली रोड पर स्थित ललित भवन के ठीक पीछे बने ‘अपना घर’ का संचालन शुरू से विभाग खुद करता आ रहा है।

Home / Crime / मुजफ्फरपुर के बाद अब पटना के शेल्टर होम में बच्चों के साथ यौन उत्पीड़न का मामला आया सामने, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो