scriptमहाराष्ट्र: भिवंडी में ताश के पत्तों की तरह गिरी चार मंजिला इमारत, दो लोगों की मौत | Bhiwandi Building Collapse: two dead rescue operation underway | Patrika News
क्राइम

महाराष्ट्र: भिवंडी में ताश के पत्तों की तरह गिरी चार मंजिला इमारत, दो लोगों की मौत

Bhiwandi Building Collapse: दर्दनाक हादसे में पांच लोग गंभीर रूप से घायल
एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर मौजूद
कई लोग अब भी मलबे के नीचे हैं दबे

नई दिल्लीAug 24, 2019 / 12:08 pm

Kaushlendra Pathak

building collapse
नई दिल्ली। महाराष्ट्र के भिवंडी में एक चार मंजिला इमारत गिर गई है। इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मौके पर राहत-बचाव कार्य जारी है।
जानकारी के मुताबिक, शांति नगर इलाके में देर रात बिल्डिंग का कॉलम हिलने लगा था। यह सूचना मिलते ही बिल्डिंग में हड़कंप मच गया।

जब तक पूरी बिल्डिंग खाली होती तब तक यह भीषण हादसा हो गया। हालांकि, महानगरपालिका का कहना है कि उसने समय रहते बिल्डिंग खाली करवा ली थी। लेकिन, कुछ लोग बिना अनुमति के दोबारा बिल्डिंग के अंदर प्रवेश कर गए।
पढ़ें- पश्चिम बंगाल: जन्माष्टमी उत्सव के दौरान गिरी मंदिर की दीवार, चार श्रद्धालुओं की मौत

https://twitter.com/ANI/status/1165081581549043712?ref_src=twsrc%5Etfw
नगरपालिका का कहना है कि शुक्रवार शाम 7.30 से 8 के बीच में बिल्डिंग हिलने लगी थी, जिसके बाद 9.30 बजे देर रात भिवंडी महानगरपालिका के कंट्रोल रूम में कॉल आया। सूचना मिलने पर महानगरपालिका के कुछ अधिकारी मौके पर पहुंचे और बिल्डिंग खाली करवा ली, लेकिन 5 लोग बिल्डिंग में वापस अपना सामान लेने गए थे। तभी बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह गिर गई। बताया जा रहा है कि अब तक दो लोगों का शव बरमाद किया जा चुका है, जबकि पांच घायलों को पास के IGM हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
पढ़ें- कार एक्सीडेंट के बाद हिरासत में बीजेपी सांसद रूपा गांगुली का बेटा, PM को किया ट्वीट

https://twitter.com/ANI/status/1165023350776709121?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, राहत-बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड और डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और मलबे के नीचे फंसे लोगों की तलाश की जा रही है। अनुमान लगाया जा रहा है कि कुछ लोग अब भी मलबे के नीचे दबे हैं।
फिलहाल, मामले की छानबीन की जा रही है। बताया जा रहा है कि यह बिल्डिंग महज छह साल पहले ही बनी थी। गौरतलब है कि इससे पहले मुंबई के डोंगरी में भी बिल्डिंग गिरने से 14 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

Home / Crime / महाराष्ट्र: भिवंडी में ताश के पत्तों की तरह गिरी चार मंजिला इमारत, दो लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो