scriptराजमिस्त्री की बेटी जानती है 11 मौत का राज! पुलिस ने पूछताछ के लिए बनाई 500 लोगों की सूची | burari suicide mystery lalit brother not want to die rajmistri reveals | Patrika News

राजमिस्त्री की बेटी जानती है 11 मौत का राज! पुलिस ने पूछताछ के लिए बनाई 500 लोगों की सूची

locationनई दिल्लीPublished: Jul 07, 2018 10:20:14 am

राजमिस्त्री की बेटी जानती है 11 मौत का राज! पुलिस ने पूछताछ के लिए बनाई 500 लोगों की सूची

burari case

राजमिस्त्री की बेटी जानती है 11 मौत का राज! पुलिस ने पूछताछ के लिए बनाई 500 लोगों की सूची

नई दिल्ली। दिल्ली के बुराड़ी में हुई 11 मौत के मामले से अब तक पूरी तरह पर्दा नहीं उठा है। पोस्टमॉर्टम से लेकर फॉरेंसिक रिपोर्ट तक हर जांच एक दूसरे पर ही सवालिया निशान लगा रही है। इस बीच दिल्ली की क्राइम ब्रांच ने अपनी जांच में और तेजी ला दी है। इस हाईप्रोफाइल केस में अब पुलिस ने 500 लोगों की सूची तैयार की है जिनसे पूछताछ की जा रही है। खास बात यह है कि दिल्‍ली पुलिस ने घर में 11 पाइप लगाने वाले राजमिस्‍त्री व उसकी बेटी से पूछताछ की है। उम्मीद जताई जा रही है कि इन पाइप और पूछताछ के सहारे मामले की तह तक पहुंचने में कामयाब होगी।
फॉरेंसिक रिपोर्ट में खुलासाः सभी 11 लोगों ने नहीं की आत्महत्या, कुछ की हुई हत्या
उत्‍तरी दिल्‍ली के बुराड़ी इलाके में भाटिया परिवार के 11 सदस्‍यों की सामूहिक आत्‍महत्‍या की गुत्‍थी सुलझाने के लिए पुलिस ने तफ्तीश तेज कर दी है। भाटिया परिवार के कर्मचारियों, उनके रिश्‍तेदारों और पड़ोसियों से भी जानकारी ली जा रही है। पुलिस ने अब तक 130 लोगों से पूछताछ की है। पुलिस को राजमिस्‍त्री की बेटी गीता से पूछताछ में कई अहम बातें पता चली हैं। मीडिया रिपोर्टों में दावा है कि गीता और भाटिया परिवार के मुखिया ललित की मुलाकात हुई थी। ललित ने उससे 10 जुलाई को दोबारा मिलने की बात कही थी। आरोप है कि गीता तंत्र-मंत्र से जुड़ी थी और ललित उससे काफी प्रभावित थे।
ललित का भाई नहीं चाहता था मोक्ष
11 मौत के इस केस में अब एक औऱ तस्वीर सामने आई है। नए खुलासे के मुताबिक, घटना का मास्टरमाइंड माने जा रहे ललित की योजना से उसका भाई समहत नहीं था। हालांकि, परिवार के कहने पर वो फंदे से लटक गया था, लेकिन वो जीना चाहता था। यही कारण है कि परिवार के बड़े बेटे और ललित के भाई भुवनेश ने लटकने के बाद फंदे से खुद को अलग करने की कोशिश की थी।
प्रियंका की सगाई के समय 12 दिन घर में रहने वाले 13 लोग खोलेंगे बुराड़ी का सच
यू ट्यूब पर भूत-प्रेत के शो देखता था
मामले की पड़ताल कर रही पुलिस को जांच में पता चला है कि ललित यू ट्यूब और टीवी पर भूत-प्रेत से जुड़े शो देखता था। उसके मोबाइल फोन की जांच में यह खुलासा हुआ है। भाटिया परिवार के घर की दीवार में 11 पाइपों को लगाने के तरीके को अंधविश्वास से जोड़ कर देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि एक पाइप दीवार के सबसे ऊपर है जो इस घर की बुजुर्ग नारायण देवी के प्रतीक के तौर पर है. वहीं बाकी 6 पाइप मुड़े हैं जो घर की महिलाओं की ओर इशारा करते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो