scriptदिल्ली : CBI ने विजय विहार थाने पर मारा छापा, SHO समेत 3 सिपाही गिरफ्तार | Delhi: CBI raids Vijay Vihar police station, 3 soldiers including SHO arrested | Patrika News
क्राइम

दिल्ली : CBI ने विजय विहार थाने पर मारा छापा, SHO समेत 3 सिपाही गिरफ्तार

SHO ने कंस्ट्रक्शन के बदले शिकायतकर्ता से 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। 2 लाख में बात तय हुई।
पीड़ित ने इस मामले की शिकायत CBI Anti Corruption Branch से की।
गुरुवार सुबह CBI के छापे के दौरान SHO ने मौके से भागने की कोशिश की, पर जांच अधिकारियों ने उसे दबोच लिया।

नई दिल्लीJun 18, 2020 / 04:56 pm

Dhirendra

CBI raids

गुरुवार सुबह CBI के छापे के दौरान SHO ने मौके से भागने की कोशिश की, पर जांच अधिकारियों ने उसे दबोच लिया।

नई दिल्ली। गुरुवार को CBI ने शिकायतकर्ता से रिश्वत मांगने के आरोप में दिल्ली विजय विहार थाना के एसएचओ एसएस चहल ( SHO SS Chahal ) समेत 3 को गिरफ्तार किया। एसएचओ के साथ सीबीआई ने दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के दो सिपाही को भी गिरफ्तार किया है।
विजय विहार एसएचओ एसएस चहल ( Vijay Vihar SHO SS Chahal ) के साथ जिन दो पुलिसकर्मियों को सीबीआई ने गिरफ्तार किया है उनके नाम बद्री और जितेंद्र बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक एसएचओ ने कंस्ट्रक्शन के बदले 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। अंत में शिकायतकर्ता से दो लाख रुपए पर बात तय हुई।
Delhi NCR में 2400 रुपए में होगा Corona टेस्ट : अमित शाह

इस मामले में एक व्यक्ति ने सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ( CBI Anti Corruption Branch ) से एचएचओ और दोनों पुलिसकर्मियों की शिकायत की थी। सीबीआई की टीम ने इस मामले में जांच को आगे बढ़ाते हुए विजय विहार पुलिस थाने में बुधवार को छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान एसएचओ के पास से 2 लाख की नगदी भी बरामद हुई है। आरोप है कि दो लाख रुपए पीड़ित से ही आरोपित पुलिसकर्मियों ने ली थी फिलहाल सीबीआई तीनों से पूछताछ कर रही है।
सीबीआई प्रवक्ता आरके गौड़ के मुताबिक सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को एक शख्स ने इस मामले की शिकायत दी थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि वह विजय विहार इलाके में अपना मकान बनवा रहा था। आरोप है कि इस दौरान एक दूसरी पार्टी ने प्लॉट पर कब्जा ( Plot Dispute ) करने की कोशिश की। प्लाट को लेकर झगड़ा होने पर दोनों पार्टियों को विजय विहार थाने ले जाया गया। सिपाही की मार्फत एसएचओ ने 5 लाख रुपए रिश्वत की मांग की थी। शिकायतकर्ता ने जब यह पैसे देने में असमर्थता जाहिर की तो मामला 2 लाख रुपए में तय हुआ।
Delhi : रोहिणी कोर्ट की तीसरी मंजिल पर आग, रिकॉर्ड रूम खाक

पीड़ित व्यक्ति की शिकायत के आधार पर सीबीआई टीम ने पहले मामले की आरंभिक जांच की और उसके बाद जाल बिछाकर विजय विहार थाने ( CBI raid on Vijay Vihar ) में छापा मारा जहां रिश्वत की रकम दी जा रही थी। इस दौरान सीबीआई का छापा पड़ता देख एसएचओ थाने से भागने लगा जिस पर सीबीआई टीम के अधिकारियों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया।
इसके बाद सीबीआई ने एसएचओ और अन्य लोगों के कार्यालय के साथ ही आवासों पर भी छापेमारी की। सीबीआई का दावा है कि इस दौरान अनेक दस्तावेज हाथ लगे हैं, जिनकी जांच की जा रही है।

Home / Crime / दिल्ली : CBI ने विजय विहार थाने पर मारा छापा, SHO समेत 3 सिपाही गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो