Delhi NCR में 2400 रुपए में होगा Corona टेस्ट : अमित शाह

  • Delhi NCR के जिलाधीशों को आदेश दिए कि वे गंभीर हालत के एक-एक मरीज़ के ऊपर नज़र रखें।
  • हरियाणा और उत्तर प्रदेश के जिलों को भी एंटीजेन किट उपलब्ध कराने का आदेश दिया।
  • कोरोना इलाज के लिए दिल्ली एनसीआर को एक मानकर चलें।

नई दिल्ली। दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस ( Coronavirus ) संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी को देखते हुए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( home minister amit shah ) ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ( Video Conferencing ) के जरिए अहम बैठक की। इस बैठक में दिल्ली एनसीआर के सभी जिलों को डीएस और डीसी शामिल हुए। बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ( CM Arvind Kejriwal ) भी गृह मंत्रालय ( Home Ministry ) पहुंचे।

अमित शाह ने केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव को आदेश दिया कि दिल्ली एनसीआर के जिलों में भी कोरोना टेस्ट ( Coronavirus Test ) की दर दिल्ली की ही तरह तय करने का आदेश दिया है। यानि गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, पलवल समेत एनसीआर के सभी जिलों में 2400 रुपए में कोरोना वायरस संक्रमण का टेस्ट हो सकेगा।

UNSC : निर्विरोध अस्थायी सदस्य बनने पर पीएम मोदी ने कहा - वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए करेंगे काम

इसके अलावा उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कोरोना इलाज के लिए सुविधाएं जुटाने के मद्देनजर दिल्ली एनसीआर को अलग-अलग नहीं मानें, बल्कि एक मानकर चलें। शाह ने हरियाणा और उत्तर प्रदेश के जिलों को भी एंटीजेन किट ( Antigen kit ) उपलब्ध कराने का आदेश दिया। इसमें केवल 450 रुपए में ही कोरोना टेस्ट हो जाता है।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए डीएम और डीसी के साथ हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली सरकार द्वारा कोरोना टेस्ट की दर 2400 रुपए तय करने के निर्णय को भी उचित बताया। दिल्ली एनसीआर के जिलाधीशों को आदेश दिए कि वे गंभीर हालत के एक-एक मरीज़ ( Serious Case ) के ऊपर नज़र रखें। जिनकी हालत ख़राब हो उनके स्वास्थ्य पर ध्यान दिया जाए ताकि उन्हें बचाया जा सके।

Galvan Valley Impact : टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने कंपनियों से कहा - चीन के इक्विपमेंट को करें बैन

home minister amit shah Coronavirus Pandemic
Show More
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned