scriptDelhi : कस्टम टीम ने चीन भेजे जा रहे 5.08 लाख मास्क और PPE किट किए जब्त | Delhi : Customs team seized 5.08 lakh masks and PPE kits being sent to China | Patrika News
क्राइम

Delhi : कस्टम टीम ने चीन भेजे जा रहे 5.08 लाख मास्क और PPE किट किए जब्त

दिल्ली एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ी बड़ी खेप
मास्क, पीपीई किट और सैनिटाइजर चीन भेजना चाहता था तस्कर
अब कस्टम टीम कर रही है मामले की जांच

नई दिल्लीMay 14, 2020 / 01:38 pm

Dhirendra

Custom Department
नई दिल्ली। दिल्ली कस्टम की टीम ( Delhi Custom Department ) ने बड़ी संख्या में मास्क, सैनिटाइज़र और पीपीई किट जब्त किए हैं। इन सभी को चोरी-छुपे चीन ले जाया जा रहा था लेकिन कस्टम विभाग के अधिकारियों ने ऐसा करने वालों की सोच पर पानी फेर दिया।
मेडिकल उपकरणों ( Medical Equipment ) की तस्करी के बारे में दिल्ली कस्टम की एयर कार्गो को इनपुट मिला था। सूचना के आधार पर कस्टम टीम ने एक शिपमेंट को ट्रैक किया। इस शिपमेंट में से करीब 5.08 लाख मास्क, 57 लीटर सैनिटाइज़र और 950 पीपीई किट जब्त किया ।
दिल्ली कस्टम की टीम ने ये सारा सामान नई दिल्ली के कूरियर टर्मिनल पर जब्त किया। बताया जा रहा है कि ये सारा सामान चीन भेजा जा रहा था।

Jammu-Kashmir : कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच भीषण मुठभेड़, सर्च ऑपरेशन जारी
इसके अतिरिक्त कस्टम अधिकारियों की टीम ने 2480 किलोग्राम का रॉ मैटेरियल भी जब्त कियाजो चीन भेजा जा रहा था। अब इस मामले की जांच जारी है कि आखिर ये सामान कौन विदेश में भेज रहा था।
आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी के दौर में भारत सरकार की ओर से मेडिकल सामान के एक्सपोर्ट करने पर रोक है। सरकार ने 19 मार्च को इन सामान के एक्सपोर्ट पर रोक लगाई थी। इनमें सैनिटाइज़र, मास्क और पीपीई किट भी शामिल हैं। वहीं इस संकट की वजह से अब भारत में ही एन-95 मास्क और पीपीई किट को बनाने का काम जारी है।
CRY Report : लॉकडाउन के चलते 5 साल से कम उम्र के 50% बच्चों को नहीं लगे टीके

कोरोना वायरस ( coronavirus ) से लड़ाई के लिए इन सभी सामान का काफी अहम रोल है, ऐसे में इनका किसी भी तरह चोरी-छुपे एक्सपोर्ट करना एक बड़ा अपराध ही है.

Home / Crime / Delhi : कस्टम टीम ने चीन भेजे जा रहे 5.08 लाख मास्क और PPE किट किए जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो