scriptशर्मनाक: नवजात को बैग में बंद कर कूड़े में फेंका, लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाकर बचाई जान | Delhi: Newborn baby was thrown to the Garbage after birth | Patrika News
क्राइम

शर्मनाक: नवजात को बैग में बंद कर कूड़े में फेंका, लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाकर बचाई जान

राजधानी दिल्ली में दिल को झकझोरने वाली खबर सामने आई है। यहां राजधानी के पूर्वी जिले में जन्म के कुछ घंटे के बाद ही नवजात को डलावघर के पास फेंक दिया गया।

Dec 01, 2018 / 09:52 am

Mohit sharma

Delhi

शर्मनाक: नवजात को बैग में बंद कर कूड़े में फेंका, लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाकर बचाई जान

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में दिल को झकझोरने वाली खबर सामने आई है। यहां राजधानी के पूर्वी जिले में जन्म के कुछ घंटे के बाद ही नवजात को डलावघर के पास फेंक दिया गया। इस इलाके में पिछले दिनों यह ऐसी पांचवीं घटना है। यहां राहत की बात यह रही कि इससे पहले कि कूड़ाघर पर घूमने वाले जानवर व पशु नवजात को नुकसान पहुंचाते वहां मौजूद लोगों की नजर उस पर पड़ गई। तभी लोगों की मामले की जानकारी पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद बच्चे को हॉस्पिटल पहुंचाया गया।

जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव: छठे चरण के लिए मतदान शुरू, मतदान केंद्रों पर लगीं कतार

दरअसल, इससे पहले गाजीपुर में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली थी। यह मामला दिल्ली के प्रीत विहार का है। यहां राधू पैलेस के नजदीक बने कूड़ाघर में नवजात को एक बाल्टी में रखकर फेंका गया था। हॉस्पिटल में ले जाने के बाद डॉक्टरों ने उसका तुरंत इलाज शुरू कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार बच्चे का वजन 2.4 किलो है और उसकी हालत स्थिर है। हालांकि अभी 24 घंटे के लिए उसको नर्सरी में रखा गया है।

करतापुर कॉरिडोर की सुरक्षा में लगेंगे 1000 जवान, बीएसएफ संभालेगी जिम्मा

जानकारी के अनुसार शुक्रवार राधू पैलेस के डलावघर पर कूड़ा बीनने वाले समीर की नजर एक बाल्टी पर पड़ी। बाल्टी में एक कपड़े का बैग रखा था। समीर ने बैग में कुछ होने की बात से सोची। उसने जैसे ही बाल्टी से बैग निकाला तो उसको बच्चे के रोने की आवाज आई। उसने बैग की चेन खोलकर देखा तो उसमें एक नवजात शिशु बंद था। इसकी जानकारी लगते ही आसपास के लोग वहां इकठठा हो गए। तभी एक महिला ने बच्चे को गोद में लेकर उसको हॉस्पिटल पहुंचाया। डॉक्टरों ने एक दिन पहले बच्चे के पैदा होने की संभावना जताई है। वहीं, पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

Hindi News/ Crime / शर्मनाक: नवजात को बैग में बंद कर कूड़े में फेंका, लोगों ने हॉस्पिटल पहुंचाकर बचाई जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो