scriptदिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार | Delhi Police Arrested 4 Accused With 350 KG Heroin Worth Rs 2500 Crores | Patrika News
क्राइम

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने 350 किलो हेरोइन के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बाजार में इस हेरोइन की कीमत करीब 2500 करोड़ रुपये है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप अब तक की पकड़ी गई सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप है।

नई दिल्लीJul 10, 2021 / 07:50 pm

Anil Kumar

350-kilograms-of-heroin-seized.jpg

Delhi Police Arrested 4 Accused With 350 KG Heroin Worth Rs 2500 Crores

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस को शनिवार को एक बड़ी सफलता मिली। दिल्ली पुलिस ने 350 किलो हेरोइन के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि बाजार में इस हेरोइन की कीमत करीब 2500 करोड़ रुपये है।

जानकारी के अनुसार, तीन आरोपियों को हरियाणा से गिरफ्तार किया गया है, जबकि एक आरोपी को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल, पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

यह भी पढ़ें
-

दिल्ली में सनसनीखेज वारदातें: पूर्व केंद्रीय मंत्री की पत्नी का मर्डर तो वायुसेना कर्मचारी के बेटे और वाइफ की भी घर में घुसकर हत्या

बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा पकड़ी गई हेरोइन की ये खेप अब तक की पकड़ी गई सबसे बड़ी ड्रग्स की खेप है। इसके साथ सबसे बड़े ड्रग्स सिंडिकेट का खुलासा हुआ है। अब ये मामला नार्को टेररिज्म से भी जुड़ सकता है। चूंकि इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स का मिलना अंतर्राष्ट्रीय गिरोह से जुड़े होने का सीधा संकेत हैं। लिहाजा, नार्को टेररिज्म के एंगल पर जांच जारी है। संभावना जताई जा रही है कि इस सिंडिकेट के तार पाकिस्तान से भी जुड़े हो सकते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82lhp5

महीनों से चल रहा था ऑपरेशन

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के सीपी नीरज ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस सिंडिकेट का भंडाफोड करने के लिए महीनों से ऑपरेशनचल रहा था। अब इस ऑपरेशन में सफलता मिली है और कुल 354 किलो हेरोइन बरामद की गई है। इस मामले में अफगानिस्तान के एक नागरिक को गिरफ्तार किया गया है।

जानकारी के अनुसार, हेरोइन की खेप कंटेनर्स में छुपाकर समुद्र के रास्ते मुंबई से दिल्ली पहुंचाई गई थी। अभी तक की जांच में पता चला है कि हेरोइन को मध्यप्रदेश के शिवपुरी के पास एक फेक्ट्री में फाइन क्वालिटी का बनाने की तैयारी थी। इसके बाद इसे पंजाब भेजा जाना था। इतना ही नहीं हेराइन को छुपाने के लिए हरियाणा के फरीदाबाद में किराए पर एक मकान लिया गया था। इस पूरे मामले को अफगानिस्तान में बैठे आरोपी ऑपरेट कर रहे थे।

पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं आरोपी

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार किए गए आरोपी पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं। दो आरोपियों को हरियाणा के फरिदाबाद से गिरफ्तार किया गया है, जो कि पंजाब के रहने वाले हैं। एक आरोपी कश्मीर का रहने वाला है, जिसे दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें
-

‘बाबा का ढाबा’ संचालक कांता प्रसाद ने यूट्यूबर पर लगाया बड़ा आरोप, डिप्रेशन के लिए ठहराया दोषी

इस मामले में पाकिस्तान से भी पैसा जुटाने के सबूत मिले हैं। पुलिस के अनुसार, कश्मीर के अननंतनाग का रहने वाला आरोपी ड्रग्स के लिए केमिकल मुहैया करवाता था जिससे हेरोइन को प्रोसेस किया जाता था। इसके बाद फरीदाबाद से गिरफ्तार आरोपी पंजाब में ड्रग्स को सप्लाई करने का काम करते थे।

मालूम हो कि दिल्ली पुलिस ने इससे पहले मई में हेरोइन की एक बड़ी खेप पकड़ी थी। तब पुलिस ने 125 किलो हेरोइन के साथ अफगानिस्तान के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपी पति-पत्नी थे।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x82lgo3

Home / Crime / दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 2500 करोड़ रुपये की हेरोइन के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो