IPL मैच में सट्टेबाजी करते 6 युवक गिरफ्तार, मोबाइल फोन समेत डेढ़ लाख से अधिक की राशि जब्त

मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते ने IPL मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। युवकों के पास से पुलिस ने मोबाइल फोन, सट्टा-पट्टी के साथ-साथ डेढ़ लाख रुपये नकदी जब्त किया है।

By: Anil Kumar

Updated: 25 Apr 2021, 08:25 PM IST

गुरुग्राम। क्रिकेट का रोमांच यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की शुरुआत होते ही सट्टा लगाने वाले सक्रिय हो जाते हैं। ऐसे ही एक सट्टा गिरोह को पुलिस ने गुरुग्राम से धर दबोचा है। मुख्यमंत्री के उड़नदस्ते ने IPL मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार किए गए युवकों के पास से मोबाइल फोन, सट्टा-पट्टी के साथ-साथ डेढ़ लाख रुपये नकदी जब्त किया है। इन 6 आरोपियों की पहचान जितेश्वर सिन्हा (23), शुभम शर्मा (24), गणेश राव (24), मंगलेश सिंह (22), सोनू वर्मा (29), हरेश खान उर्फ जनकी (24) के रुप में हुई है। इसस पहले शुक्रवार को पुलिस ने गुरुग्राम के सेक्टर -38 स्थित एक गेस्ट हाउस से चार युवकों को गिरफ्तार किया था। इनकी पहचान रॉकी मक्कड़, सुनील, कशिश और अभिषेक के रूप में हुई थी, जो गुरुग्राम के निवासी हैं।

यह भी पढ़ें :- बीएसपी क्र्वाटर में आधी रात चल रहा था IPL सट्टा, पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई में 18 आरोपी गिरफ्तार

गुरुग्राम के सदर पुलिस स्टेशन में संदिग्धों के खिलाफ जुआ अधिनियम की धारा 13 ए/3/67 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि एक सप्ताह के भीतर गुरुग्राम पुलिस ने 12 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है जो IPL मैचों में सट्टेबाजी में शामिल रहे हैं।

सीएम फ्लाइंड स्क्वॉड ने की कार्रवाई

डीएसपी सीएम फ्लाइंग स्क्वॉड ने जानकारी देते हुए बताया कि पुख्ता इनपुट के आधार पर पुलिस ने मौके पर छापा मारा और आरोपियों को तब गिरफ्तार किया। जिस वक्त गिरफ्तार किया गया, उस दौरान वे किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले जा रहे IPL मैच में सट्टा लगा रहे थे।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के पास से 4 मोबाइल फोन, 1 सेट-टॉप बॉक्स, 1 एलईडी टीवी, 1 रिमोट और 33,460 रुपये बरामद किए हैं। वहीं, छापेमारी के दौरान पुलिस ने पाया कि एक आरोपी एक रजिस्टर में गेम की एंट्री कर रहा था, जबकि फोन पर उसके साथी रेट बता रहे थे।

यह भी पढ़ें :- रायपुर से लेकर मुंबई तक पुलिस ने मारा छापा, करोड़ों का आईपीएल सट्टा फूटा

बता दें कि गुरुग्राम पुलिस ने बुधवार को राजस्थान रॉयल्स बनाम चेन्नई सुपर किंग्स मैच पर सट्टा लगाने वाले दो युवक को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने सट्टा लगाने वाले युवकों को गुरुग्राम के सेक्टर 107 से गिरफ्तार किया था और उनके पास से एक सूटकेस, आठ मोबाइल फोन, एक नोटबुक, एक लैपटॉप और एक पैन ड्राइव जब्त की थी। गिरफ्तार किए गए आरोपी दिल्ली के नांगलोई इलाके के रहने वाले हैं। इनकी पहचान वीरेंद्र (27) और राकेश कौशिक (35) के रुप में हुई हैं।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned