scriptकश्मीर: भाजपा नेता की हत्या के बाद तनाव, कानून व्यवस्था संभालने को बुलाई सेना | Kashmir: army deployed after assassination of BJP leader in Kishtwar | Patrika News
क्राइम

कश्मीर: भाजपा नेता की हत्या के बाद तनाव, कानून व्यवस्था संभालने को बुलाई सेना

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में गुरुवार को भाजपा नेता और उनके भाई की आतंकवादियों ने हत्या कर दी।

Nov 02, 2018 / 10:22 am

Mohit sharma

Kashmir: army deployed after assassination of BJP leader in Kishtwar

कश्मीर: भाजपा नेता की हत्या के बाद तनाव, कानून व्यवस्था संभालने को बुलाई सेना

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में गुरुवार को भाजपा नेता और उनके भाई की आतंकवादियों ने हत्या कर दी। घटना बाद पूरे क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया है, वहीं कश्मीर में अंदरूनी इलाकों में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियात के तौर पर सेना बुलाई गई है। पुलिस के अनुसार वारदात के समय भाजपा के प्रदेश सचिव अनिल परिहार अपने भाई अजीत के साथ किश्तवाड़ स्थित अपनी दुकान से घर लौट रहे थे। इस बीच रास्ते में घटे हमलावरों ने उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी। घटना के बाद दोनों घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उनको मृत घोषित कर दिया। आपको बता दें कि ऐसा कम ही होता है जब राज्य के अंदरूनी हालात संभालने के लिए पुलिस के स्थान पर सेना को बुलाया जाता है।

सीबीआई विवाद में कूदा पाकिस्तान? पीएम मोदी के खिलाफ राहुल के ट्वीट को किया रीट्वीट

वहीं, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भाजपा नेता और उनके भाई की हत्या पर संवदेना प्रकट की है। उन्होंने कहा कि घटना में शामिल अपराधियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। राजनाथ सिंह ने कहा कि भाजपा नेता की मौत की यह घटना बेहद दुखद है। गृहमंत्री ने यहां राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सलाहकार के.विजय कुमार से मामले की रिपोर्ट लेकर हालात का जायजा लिया। आपको बता दें कि इससे पहले स्थानीय प्रशासन ने स्थानीय लोगों की नाराजगी देखते हुए इलाके में कर्फ्यू लगा दिया था। वहीं, भाजपा नेता की हत्या से गुस्साए समर्थकों के प्रदर्शन और पुलिसकर्मियों के साथ हाथापाई के चलते जिले में तनाव बढ़ गया है। प्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

असम: तिनसुकिया में उग्रवादियों ने 5 लोगों को उतारा मौत के घाट, उल्फा का वारदात से इनकार

अधिकारियों के अनुसार वारदात के बाद हालात बिगड़ने की आशंका को देखते हुए सेना को कानून-व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं, कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों और संगठनों ने भी घटना की कड़े शब्दों ने निंदा की है। कांग्रेस के जम्मू-कश्मीर प्रदेश के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।

Home / Crime / कश्मीर: भाजपा नेता की हत्या के बाद तनाव, कानून व्यवस्था संभालने को बुलाई सेना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो