scriptहैदराबाद में गिरफ्तार हुआ सिमी आतंकी, एनआईए करेगी पूछताछ | NIA to question suspected SIMI Terrorist arrested from Hyderabad | Patrika News
क्राइम

हैदराबाद में गिरफ्तार हुआ सिमी आतंकी, एनआईए करेगी पूछताछ

शुक्रवार रात हैदराबाद एयरपोर्ट पर की गई थी गिरफ्तारी।
बोधगया विस्फोट 2013 के आतंकियों से संपर्क में था।
सऊदी अरब में एक कार ड्राइवर के रूप में कर रहा था काम।

नई दिल्लीOct 13, 2019 / 07:55 pm

अमित कुमार बाजपेयी

terrorist21.jpg
नई दिल्ली। जल्द ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सिमी के संदिग्ध आतंकवादी से पूछताछ शुरू करेगी। सूत्रों के मुताबिक संदिग्ध सिमी सदस्य अजहरुद्दीन को सऊदी अरब से आने के बाद हैदराबाद एयरपोर्ट से शुक्रवार रात गिरफ्तार किया गया था।
एनआईए के एक शीर्ष सूत्र के मुताबिक, “एजेंसी अजहरुद्दीन उर्फ केमिकल अली से 2013 के बोधगया और पटना बम धमाके मामले को लेकर पूछताछ करेगी।”

बड़ी खबरः नापाक इरादों में जुटे पाकिस्तान को करना पड़ सकता है बड़ी कार्रवाई का सामना, भारतीय सेना ने की…
उन्होंने आगे कहा कि अजहरुद्दीन पर आरोप है कि उसने इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के उन आतंकवादियों को शरण दी थी, जिनका बम विस्फोट कराने में हाथ था। कॉल रिकॉर्ड से पता चला है कि वह आतंकियों के साथ लगातार संपर्क में था।
दहशत फैलाने के लिए चर्च में किया गया विस्फोट, धमाके से सहम गये थे लोग, देखें वीडियो
जुलाई 2013 में बोधगया के महाबोधि मंदिर परिसर में कम से कम 10 बम विस्फोट हुए थे, जिसमें पांच लोग घायल हो गए थे। मंदिर परिसर से एक सिलेंडर बम भी बरामद किया गया था।
इसके बाद वर्ष 2018 में बोधगया विस्फोट मामले में पटना स्थित एनआईए की एक विशेष अदालत ने इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के पांच आंतकवादियों को दोषी मानकर उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

सूचना मिलते ही यहां पहुंची पुलिस और भगवान हनुमान को ले गई हिरासत में, फिर जो हुआ वो जानकर
पटना के गांधी मैदान में अक्टूबर 2013 में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी रैली में एक श्रृंखला में बम विस्फोट हुए थे, जिसमें छह लोग मारे गए थे और 80 से अधिक घायल हुए थे।
बताया गया है कि संदिग्ध आतंकी अजहरुद्दीन सऊदी अरब में एक कार ड्राइवर के रूप में काम कर रहा था। छत्तीसगढ़ पुलिस ने वहां से आने के तुरंत बाद शुक्रवार को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उसे गिरफ्तार किया।

Home / Crime / हैदराबाद में गिरफ्तार हुआ सिमी आतंकी, एनआईए करेगी पूछताछ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो