scriptशादी के नाम पर एक दर्जन से अधिक महिलाओ से ठगी, हुआ गिरफ्तार | Police arrested man to cheat over 12 women | Patrika News
क्राइम

शादी के नाम पर एक दर्जन से अधिक महिलाओ से ठगी, हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने शादी के नाम पर एक दर्जन से अधिक महिलाओं से लगभग 50 लाख रूपए की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है

Jan 17, 2016 / 01:01 pm

सुनील शर्मा

arrested

arrested

इन्दौर। मध्यप्रदेश के इंदौर की अपराध शाखा पुलिस ने शादी के नाम पर एक दर्जन से अधिक महिलाओं से लगभग 50 लाख रूपए की ठगी करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध शाखा विनय प्रकाश पाल ने बताया कि भोपाल के एक शातिर ठग राम नायडू को शनिवार को शहर के नवलक्खा चौराहे से गिरफ्तार किया।

गत अक्टूबर में इन्दौर निवासी एक प्रतिष्ठित परिवार की महिला द्वारा की गई शिकायत पर अपराध शाखा ने प्रकरण दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू की थी। शिकायत में कहा गया था की पीडि़ता द्वारा शादी के लिए दिए गए विज्ञापन के आधार पर आरोपी ने अपना नाम बदल कर राहुल दीक्षित के नाम से उनसे शादी के लिए सम्पर्क किया। कुछ दिनों में मेल जोल बढ़ाकर उसने पीडि़ता से 11 लाख नगद, 2 लाख रूपए की सोने की चेन व्यापार में पैसा लगाने के नाम पर लेने के बाद फरार हो गया।

अपराध शाखा द्वारा प्रकरण की जांच में प्रारंभिक रूप से सामने आया की आरोपी 35 वर्ष से अधिक उम्र की कामकाजी समृद्ध महिलाओं के द्वारा शादी के लिए दिए गए विज्ञापन के आधार पर उनसे संपर्क कर योजनानुरूप ठगी करता है। इसी आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर इंदौर में शादी के लिए पहुंचे आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी ने पूछताछ में अब तक एक दर्जन से अधिक महिलाओ से इन्दौर, भोपाल, जबलपुर, सीहोर, मुरैना सहित कई स्थानों पर ठगी करना कबूल किया हैं। पुलिस आरोपी से और भी कई मामलो के खुलासा होने की संभावना जता रही है।

Home / Crime / शादी के नाम पर एक दर्जन से अधिक महिलाओ से ठगी, हुआ गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो