scriptअलीगढ़ हत्याकांड पर सियासी उबाल, प्रियंका और राहुल का फूटा गुस्सा | rahul and priyanka gandhi comment on aligarh child murder | Patrika News
क्राइम

अलीगढ़ हत्याकांड पर सियासी उबाल, प्रियंका और राहुल का फूटा गुस्सा

अलगीढ़ में ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या
हत्याकांड से देश में मचा हड़कंप
राहुल और प्रियंका ने घटना की कड़ी निंदा की है

नई दिल्लीJun 07, 2019 / 08:19 pm

Kaushlendra Pathak

priyanka and rahul

अलीगढ़ हत्यकांड पर सियासी उबाल, प्रियंका और राहुल का फूटा गुस्सा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में एक ढाई साल की बच्ची की निर्मम हत्या से सनसनी मच गई है। इस हत्याकांड से देश में आक्रोश है और सोशल मीडिया पर लोग जमकर भड़ास निकाल रहे हैं। वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का भी इस घटना पर गुस्सा फूटा है। प्रियंका गांधी ने कहा कि बच्ची के साथ हुई यह घटना अमानवीय है। वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि यह जघन्य अपराध है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।
पढ़ें- आंध प्रदेश: चित्तूर में खड़ी ट्रक में कार ने मारी टक्कर, पांच की मौत

priyanka and rahul
प्रियंका का बयान

इस दर्दनाक हादसे पर प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।’
पढ़ें- जाकिर मूसा की जगह लेगा हारून अब्बास, अल कायदा के नए कमांडर पर 7 लाख का इनाम

राहुल गांधी का बयान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘अलीगढ़ में बच्ची की हत्या दिल दहलाने वाली है। इस घटना में पूरी यूपी के साथ-साथ मैं भी हैरान हूं। कोई शख्स किसी बच्ची के साथ कैसे इतना बड़ा खौफनाक सलूक कर सकता है। यह एक जघन्य अपराध है और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।’
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1136870662901919744?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1136862841670160390?ref_src=twsrc%5Etfw
अलगीढ़ घटना पर देश में आक्रोश

इस घटना पर बॉलीवुड भी सकते में है। कई अभिनेताओं ने सोशल मीडिया पर इस घटना की कड़ी निंदा की है। लोग लगातार ट्वीट कर रहे हैं और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं। फिल्म जगत से लेकर क्रिकेट जगत के दिग्गजों ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया है और वारदात की कड़ी आलोचना की है।
पढ़ें- जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सेना को बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर

यह है मामला

विगत 31 मई को टप्पल थाना क्षेत्र से एक बच्ची लापता हो गई थी। बच्ची के परिजनों ने इसे लेकर थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। करीब पांच दिनों बाद कूड़े के ढेर में कुत्तों के झुंड को लोगों ने शव जैसी चीज को नोंचते देखा।
hatya
जब लोगों ने पास जाकर देखा तो वह गुमशुदा बच्ची की लाश थी। लोगों को लगा कि दरिंदों ने पहले बच्ची के साथ हैवानियत की और फिर उसकी हत्या कर दी। लेकिन, पुलिस रेप की बात से साफ इनकार कर रही है।
पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है। हालांकि, परिजनों का कहना है कि आरोपी की पत्नी और उसके छोटे भाई को भी आरोपी बनाया जाए। पुलिस का यह भी कहना है कि इस घटना के पीछे आपसी रंजिश है।
पढ़ें- महाराष्ट्र: मुंबई में क्रिकेटर की हत्या से हड़कंप, हिरासत में महिला मित्र

इस हत्या को सिर्फ 5 हजार रुपये के झगड़े की वजह से अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि 40 हजार रुपये के कर्ज में पीड़ित परिवार ने 35 हजार रुपये वापस कर दिए थे और पांच हजार को लेकर विवाद चल रहा था। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Home / Crime / अलीगढ़ हत्याकांड पर सियासी उबाल, प्रियंका और राहुल का फूटा गुस्सा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो