लाला किला हिंसा मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, जारी की 200 लोगों की तस्वीर

  • Red Fort Violence मामले में दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई
  • पुलिस ने जारी की 200 लोगों की तस्वीर
  • अब तक हो चुकी हैं 150 से ज्यादा गिरफ्तारियां

By: धीरज शर्मा

Published: 20 Feb 2021, 10:37 AM IST

नई दिल्ली। गणतंत्र दिवस ( Republic Day ) पर किसानों की ट्रैक्टर परेड ( Tractor Parade ) के दौरान लाल किले पर हुई हिंसास मामले में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) ने बड़ा एक्शन लिया है। पुलिस ने इस मामले धरपकड़ तेज करने के लइए 200 लोगों की तस्वीरें जारी की हैं। माना जा रहा है कि पुलिस के इस एक्शन से जल्द ही कई आरोपी उनकी गिरफ्त में आ सकते हैं।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक वीडियो को स्कैन करके लोगों की तस्वीरें ली गई हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हमने तस्वीरें जारी कर दी हैं और आरोपियों की पहचान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में अब तक 152 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बीजेपी की अल्पसंख्यक इकाई का अध्यक्ष निकला बांग्लादेशी, कांग्रेस ने कह दी इतनी बड़ी बात

दिल्ली पुलिस अब लाल किला हिंसा मामले में अब तक सैकड़ों लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है। लेकिन अभी भी पुलिस की रडार पर कई उपद्रवी हैं। यही वजह है कि अब पुलिस ने 200 लोगों की तस्वीर जारी कर इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है।

केन्द्र के तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर 26 जनवरी को किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्टर परेड के दौरान प्रदर्शनकारी किसानों की पुलिस के साथ झड़पें हो गई थीं।

प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर लेकर लाल किले तक पहुंच गए थे। इस दौरान उन्होंने लाल किले की गुंबद और प्राचीर के ध्वज स्तंभ पर धार्मिक झंडा लगा दिया था।

इस हिंसा में 500 से अधिक पुलिस कर्मी घायल हुए थे और प्रदर्शनकारी की मौत भी हो गई थी।

गिरफ्त में सिद्धू और इकबाल
दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच, गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा एवं अराजकता के मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। दूसरा मुख्य आरोपी लख्खा सिधाना अभी पुलिस की पहुंच से दूर है। पुलिस दीप सिद्धू और एक अन्य आरोपी इकबाल सिंह को, लाल किला लेकर भी गई और पूछताछ की गई।

महंगाई को लेकर नीतीश के मंत्री का विवादित बयान, बोले- लोगों को हो जाती है आदत, बजट के बाद तो महंगाई बढ़ना लाजमी

ये लोग हो चुके अरैस्ट
लाल किला हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस कई गिरफ्तारियां कर चुकी हैं। इनमें सिद्धू, जुगराज सिंह, गुरजोत सिंह और गुरजंत सिंह के बारे में सूचना देने वालों को एक लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की थी, जिन्होंने लाल किले पर झंडे फहराए या उस कृत्य में संलिप्त थे।

प्रदर्शनकारियों को कथित तौर पर भड़काने के लिए बूटा सिंह, सुखदेव सिंह, जजबीर सिंह और इकबाल सिंह पर 50,000- 50,000 रुपए नकद इनाम की घोषणा की गई।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned