नीतीश सरकार में मंत्री का विवादित बयान, महंगाई की आदत हो जाती है, जनता परेशान नहीं

  • बिहार के पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद का विवादित बयान
  • महंगाई को लेकर कह दी बड़ी बात
  • बोले- जनता को पड़ जाती है महंगी की आदत, किसी को परेशानी नहीं

By: धीरज शर्मा

Published: 20 Feb 2021, 08:28 AM IST

नई दिल्ली। देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उछाल और महंगाई ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है। कई राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 रुपए का आंकड़ा छू चुकी हैं तो कई इलाकों में छूने की तैयारी। इसका सीधा असर रोजमर्रा की वस्तुओं के दामों पर भी पड़ रहा है। फल से लेकर सब्जियों तक सब महंगा होता जा रहा है। आसमान छूती महंगाई के बीच बिहार में नीतीश सरकार के मंत्री का विवादित बयान सामने आया है।

महंगाई के मसले पर पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद के बयान ने नया विवाद खड़ा कर दिया है। विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बातचीत में मंत्री ने कहा कि महंगाई की आदत लोगों को हो जाती है। इससे आम जनता परेशान नहीं है।

रेल यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे का बड़ा ऐलान, शुरू की गईं 6 नई स्पेशल ट्रेनें, जानिए किन शहरों के लोगों को मिलेगी सुविधा

बीजेपी के एक और विधायक हरि भूषण ठाकुर ने कहा कि इसी देश में लोगों को 15 और 30 हज़ार रुपए वेतन मिलता है। महंगाई को लेकर उन्होंने कहा कि ये सब मानसिक बीमारी है। पेट्रोल-डीजल अपने देश में नहीं होता है। हम एक महामारी से गुज़र रहे हैं इसलिए इसपर शेष टैक्स लगया गया है।

यही नहीं उन्होंने कहा कि साल 2012-13 के मुकाबले अभी भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें उतनी नहीं बढ़ी है। सात साल बाद 90 रुपए तेल की कीमत है।

दरअसल, महंगाई के मसले पर विपक्षी सदस्य विधानसभा परिसर में धरना-प्रदर्शन करते हुए सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे।

विपक्ष के प्रदर्शन पर सरकार का पक्ष जानने के लिए पत्रकारों ने मंत्री से जवाब मांगा। इस पर मंत्री ने अजीबोगरीब बयान दिया।

इस दौरान प्रसाद यहां तक बोल गए कि महंगाई से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है। इससे जनता परेशान नहीं है। लोगों को महंगाई की आदत हो गई है। वैसे भी आम जनता गाड़ी से नहीं बस से चलती है।

ऐसे में आम लोगों को बढ़े हुए दामों से कोई परेशानी नहीं हो रही है। उनका इशारा पेट्रोलियम पदार्थ की कीमतो में वृद्धि की ओर था।

दिशा रवि गिरफ्तारी मामले अमित शाह ने तोड़ी चुप्पी, फिर कह दी इतनी बड़ी बात

बजट आता है तो महंगाई बढ़ती ही है
मंत्री ने कहा कि बजट आता है तो थोड़ी महंगाई होती ही है। इससे खास असर नहीं होता है और लोगों को धीरे-धीरे आदत हो जाती है। आम जनता पर इसका आंशिक असर होता है।

धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned