scriptडिप्लोमैट रेप केस: आरोपी के परिवार ने पुलिस पर थूका | Saudi arab diplomat rape case: Diplomats Family members spits on gurgaon police | Patrika News
क्राइम

डिप्लोमैट रेप केस: आरोपी के परिवार ने पुलिस पर थूका

राजनयिक के परिवार की महिलाओं ने ना सिर्फ पुलिसकर्मियाों पर थूका, बल्कि
उनसे हाथापाई भी की

Sep 10, 2015 / 11:30 pm

सुभेश शर्मा

saudi arab diplomat

saudi arab diplomat

नई दिल्ली। सऊदी अरब के राजनयिक के खिलाफ गुड़गांव पुलिस ने दो नेपाली महिलाओं को बंधक बनाने और उनके साथ कथित रूप से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया था। पुलिस ने बड़ी मुश्किलों से दोनों पीडि़ताओं को छुड़ाया था, लेकिन बदले में पुलिस को बेइज्जती सहनी पड़ी है। राजनयिक के परिवार की महिलाओं ने ना सिर्फ पुलिसकर्मियाों पर थूका, बल्कि उनसे हाथापाई भी की। एक अंग्रेजी टीवी चैनल ने चश्मदीद के हवाले से यह खबर दी है। हालांकि, पुलिस की ओर से इस बारे में फिलहाल कुछ भी नहीं कहा गया है।

वहीं दुष्कर्म के इस मामले को लेकर सऊदी अरब के राजदूतावास ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है। द रॉयल एम्बैसी ऑफ सऊदी अरेबिया ने कहा है कि उसने भारतीय विदेश मंत्रालय को इस बारे में अवगत कराया है। दूतावास ने सभी आरोपों को झूठा और मनगढ़त करार दिया है। सऊदी के राजदूत ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बुधवार को इस मामले में मुलाकात भी की। दूतावास ने कहा कि वह विएना कन्वेंशन की धारा 30 का उल्लंघन भी है।

भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप का कहना है कि हमने गुड़गांव पुलिस से रिपोर्ट तलब की है। पुलिस से रिपोर्ट मिलने पर उसका अध्ययन किया जाएगा और फिर अगला कदम उठाया जाएगा। दूसरी ओर सऊदी अरब के राजनयिक पर दुष्कर्म के आरोप में एफआईआर दर्ज कराने के एक दिन बाद बुधवार को पीडित नेपाली महिलाओं ने आपबीती बताई। उन्होंने बताया कि उन्हें एक फ्लैट में बंधक बनाकर रखा गया और चाकू दिखाकर डराया-धमकाया जाता था। एक-एक दिन में सात-सात लोग दुष्कर्म करते थे। इस बीच गुड़गांव पुलिस ने विदेश मंत्रालय को रिपोर्ट दे दी है।

Home / Crime / डिप्लोमैट रेप केस: आरोपी के परिवार ने पुलिस पर थूका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो