scriptDelhi Riots मामले में चौंकाने वाला खुलास, मास्टर माइंड और Zakir Naik के बीच हुई बातचीत | Shocking revelations in Delhi Riots case conversation between khalid saifi and Zakir Naik | Patrika News
क्राइम

Delhi Riots मामले में चौंकाने वाला खुलास, मास्टर माइंड और Zakir Naik के बीच हुई बातचीत

Delhi Riots को लेकर लगातार हो रहे चौंकाने वाले खुलासे
Delhi Police के हाथ लगे Foreign Funding के सबूत
Master Mind Khalid Saifi की Zakir Naik से हुई थी मुलाकात, की थी कई विदेश यात्राएं

Jul 04, 2020 / 03:29 pm

धीरज शर्मा

zakir Naik may Connection with delhi riots

दिल्ली दंगों में विदेश फंडिंग को लेकर पुलिस के हाथ लगे अहम सबूत

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फरवरी में हुए दंगों ( Delhi Riots ) को लेकर लगातार नए खुलासे हो रहे हैं। हाल में दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) की ओर से दाखिल की गई रिपोर्ट में ये सामने आया था कि ताहिर हुसैन ( Tahir Hussain )ने इन दंगों के लिए 1 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम जमा की थी। इसके अलावा भी दिल्ली पुलिस की रिपोर्ट में कई चौंकाने वाली बातें सामने आईं थी।
चार्जशीट दाखिल करने के बाद अब पुलिस दंगे में हुई फंडिंग की जांच कर रही है। पुलिस ने दिल्ली दंगों में हुई फंडिंग को लेकर एक और चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस के हाथ कुछ ऐसे अहम सुराग लगे हैं जो इस मामले के तार विदेशों से जुड़े होने की तरफ इशारा कर रहे हैं। इस मामले में स्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक ( Zakir Naik ) का भी नाम सामने आया है।
नवजोत सिंह सिद्धू की होने जा रही पॉवर फुल एंट्री, जानें कैसा होगा उनका नया अवतार

मास्टरमाइंड ने की थी जाकिर से मुलाकात
दिल्ली दंगों की जांच अब तेजी से आगे बढ़ रही है। दिल्ली पुलिस को चार्जशीट दाखिल करने के बाद कुछ और अहम सुराग इस मामले में हुई फंडिंग को लेकर हाथ लगे हैं। जांच में पता चला कि हिंसा से पहले जाकिर ने दिल्ली दंगे के मास्टरमाइंड खालिद सैफी से मुलाकात की थी।
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने हिंसा के बाद दंगों के मास्टरमाइंड खालिद सैफी को गिरफ्तार कर लिया था। खालिद के पास से जब्त पास्पोर्ट से ये खुलासा हुआ है कि उसने दंगों से पहले कई देशों की यात्रा की थी।
इस दौरान उसने इस्लामिक स्कॉलर जाकिर नाइक से भी मुलाकात की। सैफी दूसरे आरोपी उमर खालिद और ताहिर हुसैन का करीबी दोस्त है। हिंसा से पहले शाहिन बाग में इन लोगों ने एक बैठक भी की थी।
दिल्ली पुलिस के हाथ हिंसा के लिए जुगाड़ की गई रकम को लेकर भी कई अहम सुराग लगे हैं। इसके तार विदेशों से जुड़ रहे हैं।

जांच में पता चला कि पैसे को सऊदी अरब से सिंगापुर एक NRI के जरिए भेजा गया था। इसके बाद भारत के एक एनजीओ को ये पैसा ट्रांसफर हुआ, जिसे उमर खालिद और उसका मेरठ का एक साथी चलाता है।
पुलिस अब सिंगापुर के NRI की पहचान करने में जुटी है। वहीं मामले में कुछ लोगों से पूछताछ होनी थी, जो कोरोना वायरस और लॉकडाउन की वजह से नहीं हो पाई।
दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर ने महिला को मारी टक्कर, सड़क पर गिरने के बाद अपनी कार से कुचला, वीडियो हुआ वायरल

विदेशी फंडिंग की पुख्ता जानकारी के लिए खालिद सैफी के मोबाइल की जांच जरूरी है। यही जांच सैफी और जाकिर नाइक के बीच कनेक्श से भी पर्दा हटाएगी।

Home / Crime / Delhi Riots मामले में चौंकाने वाला खुलास, मास्टर माइंड और Zakir Naik के बीच हुई बातचीत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो