Amrinder Cabinet में शामिल हो सकते हैं Navjot Singh Sidhu, जानें कौनसा मिल सकता है विभाग

  • Coronavirus संकट के बीच Navjot Singh Sidhu को लेकर आई बड़ी खबर
  • दोबारा हो सकती है Amrinder Cabinet में एंट्री
  • Assembly Election से पहले विवादों को सुलझाना चाहती है Congress आलाकमान

By: धीरज शर्मा

Published: 04 Jul 2020, 01:19 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( coronavirus ) के बीच पंजाब से बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस के फायर ब्रांड नेता ( Congress Leader ) और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) की एक बार फिर अमरिंदर कैबिनेट ( Amrinder Cabinet ) में 'पावरफुल एंट्री' हो सकती है। दरअसल पिछले लंबे समय से नवजोत सिंह सिद्धू खामोश हैं। यही वजह है कि उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर भी कई तरह की अटकलें लगना शुरू हो गई थीं। हालांकि इस बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने कभी भी अटकल को हवा नहीं देने दी।

अब जो बड़ी खबर सामने आ रही है उसके मुताबिक सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( CM Amrinder Sigh ) के बीच मनमुटाव कम हो गया है और सिद्धू की एक बार फिर अमरिंदर कैबिनेट में एंट्री हो सकती है। दरअसल पंजाब में विधान सभा चुनाव होने में अब महज दो वर्ष रह गए हैं। ऐसे में पंजाब कांग्रेस चाहती है कि चुनाव से पहले सिद्धू और अमरिंदर के बीच का विवाद सुलझ जाए और पार्टी को इसका नुकसान ना झेलना पड़े।

तनाव के बीच चीन को चिढ़ाने के लिए पूर्व चुनाव आयुक्त ने बताया नायाब तरीका, जान कर आप भी रह जाएंगे दंग

sid.jpg

पंजाब की राजनीति में एक बार फिर नवजोत सिंह सिद्धू का सिक्का चल सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने उन्हें अपनी कैबिनेट में बिजली मंत्री बना सकते हैं।

पंजाब सरकार जल्द ही अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल कर सकती है। हालांकि इसको लेकर भी सीएम अमरिंदर सिंह या पंजाब सरकार की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। ऐसे में सिद्धू को बिजली विभाग सौंपने के कयास लगाए जा रहे हैं। हालांकि नवजोत सिंह सिद्धू इससे पहले इस मंत्रालय को लेने से इनकार कर चुके हैं। ऐसे में देखना होगा कि इस बार क्या फॉर्मूला बैठता है।

सामने आया उस शख्स का नाम जिसने बनाई थी पीएम मोदी के लेद दौरे की सीक्रेट प्लानिंग, जानें कैसे तय हुआ सबकुछ

दिल्ली से ही तय होगी भूमिका
हाल में इंडियन ओवरसीज की तरफ से रखे गए कार्यक्रम स्पीक अप इंडिया में सिद्धू के आने और बोलने के बाद से ही ये चर्चा जोरों पर है कि सिद्धू की पंजाब सरकार में एंट्री हो सकती है। हालांकि सीएम के करीबी और पंजाब सरकार के प्रवक्ता राजकुमार वेरका नपी-तुली की मानें तो ये फैसला पूरी तरह दिल्ली में आलाकमान के हाथों में ही है।

फिलहाल ये सब चर्चा मीडिया के कयास हैं। नवजोत सिंह सिद्धू कैबिनेट में वापसी और आगे की भूमिका दिल्ली से ही तय होगी।

इस वजह से कैप्टन से नाराज सिद्धू
नवजोत सिंह सिद्धू से स्थानीय निकाय विभाग का पदभार कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से लिए जाने के बाद से ही वो नाराज हैं। इसके बाद ही सिद्धू ने कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा भी दिया था। ऐसे में क्या सिद्धू एक बार फिर से पंजाब सरकार में बिजली मंत्री बनने को तैयार होंगे या नहीं, इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं।

Congress
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned