scriptDelhi: रेस्टोरेंट में मनाई जोरदार बर्थडे पार्टी, Social Distancing के उल्लंघन में चार गिरफ्तार | Social distancing norms violated in Delhi Birthday party celebration at Restaurant, many arrested | Patrika News
क्राइम

Delhi: रेस्टोरेंट में मनाई जोरदार बर्थडे पार्टी, Social Distancing के उल्लंघन में चार गिरफ्तार

लॉकडाउन ( Lockdown ) में ढील देने के बाद सोमवार से खुले रेस्टोरेंट ( Restaurant )
राजौरी गार्डन ( Rajouri Garden ) के रेस्तरां में हुक्का ( Hukka ) परोसा जा रहा था।
जन्मदिन पार्टी ( Birthday Party ) में शामिल हुए थे 38 लोग, मालिक-आयोजक समेत कई धरे।

नई दिल्लीJun 10, 2020 / 11:58 am

अमित कुमार बाजपेयी

Social distancing norms violated in Delhi Birthday party celebration at Restaurant, many arrested

Social distancing norms violated in Delhi Birthday party celebration at Restaurant, many arrested

नई दिल्ली। देश भर में लागू लॉकडाउन ( lockdown ) के करीब ढाई माह बाद जब रेस्टोरेंट्स ( restaurant ) फिर से खोले गए, तो कई स्थानों पर लोगों ने जमकर नियमों की धज्जियां उड़ाईं। इस सिलसिले में राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में पुलिस ने चार लोगों को पश्चिम दिल्ली के राजौरी गार्डन ( Rajouri Garden ) के एक रेस्टोरेंट से गिरफ्तार किया है। इन चारों पर बर्थडे पार्टी ( birthday party ) का आयोजन करके सोशल डिस्टेंसिंग ( social distancing ) के नियमों का उल्लंघन करने का आरोप है।
दिल्ली पुलिस ( Delhi Police ) के मुताबिक सोमवार को राजौगी गार्डन स्थित एक रेस्टोरेंट में कि 38 लोगों ने जन्मदिन की पार्टी में भाग लिया था। केंद्र सरकार के आदेशों के बाद दिल्ली सरकार ने सोमवार से रेस्तरां, शॉपिंग मॉल ( Shopping Mall ) और पूजा स्थल खोलने का फैसला लिया।
मंत्रालय ने दी जानकारी, कब खुलेंगे स्कूल और कब आएंगे CBSE के 10वीं-12वीं के नतीजे

इन स्थानों के फिर से संचालन के संबंध में केंद्र द्वारा जारी किए गए सख्त दिशा-निर्देशों के मुताबिक, लोगों को मास्क पहनने के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करना होगा, रेस्टोरेंट्स के भीतर खाने के बजाय खाना ले जाने को बढ़ावा देने के लिए कहा गया है। वहीं, रेस्तरां के भीतर अगर खाना परोसा जाता है तो केवल 50 फीसदी लोगों को ही आने की अनुमति होगी।
पुलिस के मुताबिक सोमवार को इलाके में गश्त कर रहे पुलिसकर्मियों की एक टीम को नजफगढ़ रोड पर क्यूबिटोस रेस्टोरेंट के पास कुछ गतिविधियां नजर आईं। रात करीब 9 बजे जब उन्होंने रेस्टोरेंट में औचक निरीक्षण किया, तो उन्होंने पाया कि जन्मदिन की पार्टी में 38 लोग शामिल थे और उन्हें हुक्का भी परोसा जा रहा था।
//www.dailymotion.com/embed/video/x7tz4zw?autoplay=1?feature=oembed
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान पार्टी में शामिल लोगों ने पुलिस को बताया कि वे यह मानते हुए रेस्टोरेंट पहुंचे थे कि वहां का मालिक और पार्टी के आयोजक सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करेंगे और आवश्यक सावधानी बरतेंगे।
अधिकारी ने आगे कहा कि नियमानुसार रेस्टोरेंट के भीतरर केवल 50 फीसदी लोगों को ही खाने की अनुमति दी जा सकती है। जिस रेस्टोरेंट में 48 लोगों के भोजन करने की क्षमता है, उसने सीमा को पार कर 38 लोगों को आने की अनुमति दी और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन किया।
जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों के हाथ बड़ी सफलता, अभी-अभी ठोक दिए दो आतंकी

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान रेस्टोरेंट के मालिक की पहचान अक्षय चड्ढा (37), प्रबंधक मनोज कपूर (29), पार्टी के आयोजक मनन मजीद (27) और मोहम्मद आसिफ के रूप में की गई है। यह रेस्टोरेंट में अपना 25वां जन्मदिन मना रहा था। इन्हें सरकार के आदेश का पालन न करने के लिए जिम्मेदार ठहराया गया।
पुलिस उपायुक्त ( पश्चिम ) दीपक पुरोहित ने कहा कि सभी चार आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जमानत पर रिहा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता और सिगरेट और अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Home / Crime / Delhi: रेस्टोरेंट में मनाई जोरदार बर्थडे पार्टी, Social Distancing के उल्लंघन में चार गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो