scriptनीट परीक्षा की तैयारी कर रहीं छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, डीईओ ने दी ये सजा | Patrika News
क्राइम

नीट परीक्षा की तैयारी कर रहीं छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, डीईओ ने दी ये सजा

जिला प्रशासन द्वारा नीट परीक्षा की तैयारी के लिए नि:शुल्क कोचिंग का किया जा रहा है संचालन, छात्र-छात्राओं को दी गई आवासीय व्यवस्था, बस में आने-जाने के दौरान छेड़ता था शिक्षक

अंबिकापुरApr 18, 2024 / 09:20 pm

rampravesh vishwakarma

NEET coaching Ambikapur
अंबिकापुर. नीट परीक्षा की तैयारी के लिए जिला प्रशासन द्वारा नि:शुल्क कोचिंग संचालित की गई है। कोचिंग के लिए छात्राओं को हॉस्टल की व्यवस्था की गई है। कोचिंग में शामिल 4 छात्राओं ने एक शिक्षक द्वारा मोबाइल पर आपत्तिजनक मैसेज करने व बस में आने-जाने के दौरान छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है।
बीआरपी, जिसका नाम छात्राओं ने की गई शिकायत में अनिलेश तिवारी बताया है वह पहले तो छात्रा का नंबर कहीं से हासिल करके सामान्य तरीके से चैटिंग करते रहा, बाद में खूबसूरत डीपी, पिक्चर किसकी है, तबियत कैसी है? जैसी बातें करते हद पार कर गया। इसकी जानकारी साथी छात्राओं को मिली और उन्होंने इसकी शिकायत डॉयरेक्टर, पुलिस लाइन स्कूल से की थी।
छात्राओं ने बीआरपी पर लड़कियों के हॉस्टल तक बस से आने-जाने, छात्राओं को टच करने जैसे गंभीर आरोप लगाए हैं।
जिला शिक्षा अधिकारी अशोक सिन्हा ने बताया कि छात्राओं ने 16 अपै्रल को शिकायत की थी। शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए बीआरपी को कार्यमुक्त कर दिया गया है। वहीं मामले की जांच कराई जा रही है, आगे कार्रवाई की जाएगी।

बस की मॉनीटरिंग के लिए बीआरपी की लगाई गई थी ड्यूटी

डीईओ ने बताया कि नीट की तैयारी के लिए नि: शुल्क कोचिंग क्लास चल रही है। बाहरी छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग आवासीय व्यवस्था के अलावा कोचिंग के लिए संबंधित स्कूल तक आने-जाने के लिए नि:शुल्क बस की व्यवस्था भी जिला प्रशासन एवं शिक्षा विभाग की ओर से सुनिश्चित की गई है। कोचिंग के लिए छात्राओं को लेकर बस चालक समय पर रवाना हुआ या नहीं, बस समय पर विद्यार्थियों को लेकर हॉस्टल में पहुंची या नहीं, इसकी मॉनीटरिंग के लिए बीआरपी, समावेशी शिक्षा की ड्यूटी लगाई गई थी। इसी दौरान छात्रा का नंबर कहीं से लेकर मोबाइल में मैसेज करने की शिकायत मिली है।

किया गया है कार्यमुक्त

डीईओ ने बताया कि बीआरपी को कड़ी हिदायत के साथ कार्यमुक्त करके मैनपाट के लिए रवाना कर दिया गया है और उससे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा गया है। जवाब आने के बाद संबंधित बीआरपी के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

Home / Crime / नीट परीक्षा की तैयारी कर रहीं छात्राओं ने शिक्षक पर लगाया छेड़छाड़ का आरोप, डीईओ ने दी ये सजा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो