scriptतेलंगाना विधानसभा चुनाव: वाहन चेकिंग में मिले साढ़े पांच करोड़ कैश, अब तक 100 करोड़ से ज्यादा बरामद | telangana election unaccounted cash worth seized Rs 100 cr cash till now | Patrika News
क्राइम

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: वाहन चेकिंग में मिले साढ़े पांच करोड़ कैश, अब तक 100 करोड़ से ज्यादा बरामद

आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस और आयकर विभाग ने अबतक सौ करोड़ से अधिक की नकदी और कीमती सामान बरामद किए हैं।

Dec 04, 2018 / 04:12 pm

Chandra Prakash

telangana election

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: गाड़ियों से मिले पांच करोड़ कैश, अब तक 100 करोड़ से ज्यादा बरामद

नई दिल्ली। तेलंगाना में विधानसभा चुनावों से पहले सिर्फ जहरीले भाषणों और आरोप प्रत्यारोप ही नहीं बल्कि नकदी और शराब बांटने का सिलसिला जारी है। चुनाव आयोग ने अधिकारियों ने पिछले 24 घंटे में राज्य में वाहनों की जांच के दौरान 5.5 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की है। आचार संहिता लागू होने के बाद अबतक कैश और शराब की बरामदगी का आंकड़ा करीब 104.41 करोड़ के पार पहुंच गया है।
24 घंटे में साढ़े पांच करोड़ रुपए बरामद

जनगांव जिले के पेमबरती नाके पर साढ़े पांच करोड़ रुपए बरामद हुए। इस राशि को वैध दस्तावेजों के बिना कार के जरिए हैदराबाद से वारंगल ले जाया रहा था। पुलिस ने मंचिरयाल से नेन्नेला जा रही ऑटो ट्राली से 50 लाख रुपए की नकदी बरामद की है। इस नकदी को मंचिरयाल से नेन्नेला ले जाया जा रहा था। पुलिस को शक है कि यह पैसा किसी उम्मीदवार का हैैै। जो बेल्लमपल्ली विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1069898541261193216?ref_src=twsrc%5Etfw
आसपास के राज्यों पर नजर रख रहा आयोग

तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के लिए 27 सितंबर से आचार संहिता लागू है। जिसके बाद से चुनाव आयोग बेहद सख्त रुख अपनाए हुए हैं। आयोग ने निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने के लिए तेलंगाना और उसके पड़ोसी राज्यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और आंध्र प्रदेश के अधिकारियों से सतर्कता बरतने को कहा। जिसका नतीजा है कि आचार संहिता लागू होने के बाद से पुलिस और आयकर विभाग ने अबतक सौ करोड़ से अधिक की नकदी और कीमती सामान बरामद किए हैं। पिछले दिनों राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि कई वाहनों और संदिग्ध ठिकानों पर छापेमारी में 99.5 करोड़ रुपए नकद, 8.6 करोड़ रुपए की शराब, 7.75 करोड़ रुपए के आभूषण और नशीले उत्पाद बरामद हुए हैं। कुल मिलाकर बरामदगी का आंकड़ा अबतक 104.41 करोड़ के पार पहुंच गया है।

Home / Crime / तेलंगाना विधानसभा चुनाव: वाहन चेकिंग में मिले साढ़े पांच करोड़ कैश, अब तक 100 करोड़ से ज्यादा बरामद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो