नहर की मांग को लेकर किसानों ने किया चक्काजाम

चीनोर/घाटीगांव. घाटीगांव तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम आरोन, पाटई, दुरसेड़ी, बरको आदि गांव के किसानों ने पानी समस्या को लेकर शनिवार को आरोन रोड पर जाम लगाया। दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक चक्काजाम किया। किसानों का कहना है कि नहर नहीं होने की वजह से सिंचाई अभाव में उनकी फसल सूख रही है। नहर खुदवाई जाए और पेयजल समस्या के लिए उचित पानी की व्यवस्था की जाए।

By: Vikash Tripathi

Published: 21 Feb 2021, 12:17 AM IST

किसानों ने बताया कि घाटीगांव क्षेत्र में हमारी फसलों की सिंचाई व पीने के पानी के लिए कोई सुविधा नहीं है। गर्मी आने वाली है इससे पहले उनके क्षेत्र में नहर का पानी छोड़ा जाए ताकि पेयजल समस्या का समाधान हो सके। किसान श्रीपत आदिवासी, देवेन्द्र करन, शिशपाल धाकड़, केदार बंजारा, महेन्द्र जाटव, जसवंत जाटव, पूरन बंजारा आदि ने बताया कि समय पर उन्हें पानी नहीं मिला तो उनकी फसल खराब हो रही है यदि नहर होती तो उनकी समस्या नहीं रहती है। इसलिए नहर खुदवाई जाए।
सौंपा ज्ञापन- जाम के बाद किसानों- ग्रामीणों ने कलेक्टर के नाम एसडीएम मोहम्मद यूनुस कुरेशी को ज्ञापन सौंपा है। इधर, प्रशासन ने आश्वासन दिया है जल्द पानी की समस्या का निराकरण किया जाएगा। तब ग्रामीण माने और जाम को खोला।
पेजयल के लिए गांव में टंकियां बनी हैं ऐसी कोई समस्या नहीं है कृषि को लेकर समस्या है। नहर खुदवाए जाने को लेकर वरिष्ठों को बताया जाएगा। ज्ञापन लेकर आश्वासन दिया गया है।
अनिल कुमार राघव तहसीलदार घाटीगांव

Vikash Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned