scriptकई ठेलों वालों ने नहीं लगवाई वैक्सीन, न कर रहे मास्क क उपयोग | Many vendors did not get the vaccine, not using masks | Patrika News
डबरा

कई ठेलों वालों ने नहीं लगवाई वैक्सीन, न कर रहे मास्क क उपयोग

महाअभियान के तहत लगे शिविरों में भी नहीं पहुंचे, जागरूकता का अभाव अभी भी
 
 

डबराJun 25, 2021 / 12:23 am

rishi jaiswal

कई ठेलों वालों ने नहीं लगवाई वैक्सीन, न कर रहे मास्क क उपयोग

कई ठेलों वालों ने नहीं लगवाई वैक्सीन, न कर रहे मास्क क उपयोग

डबरा. कोरोना संक्रमण को लेकर अब लोग बिल्कुल ही लापरवाह हो गए है चाट और आइस्क्रीम ठेलों पर लोगों की भीड़ जुट रही है। ठेले वालों के अलावा वहां पहुंचने वाले भी अधिकतर लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे है। कई ठेले वालों ने तो वैक्सीन तक नहीं लगवाई है जबकि प्रशासन ने ठेले वालों समेत दुकानदारों के लिए वैक्सीन लगाना अनिवार्य किया था और प्रमाण पत्र लगाने के लिए बोला गया है। लेकिन किसी भी प्रतिष्ठान पर इस नियम का पालन होता नहीं दिख रहा है। शाम को चाट के ठेलों पर लोगों की भीड़ जुट रही है जिसमें ठेले वाले भी मास्क का उपयोग नहीं कर रहे है वही आने वाले भी लोग लापरवाह बने हेै। एक दूसरे को संक्रमण बांट रहे है।

मुख्य मार्ग पर फल लगाने वाले कई ठेले वालों ने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। पत्रिका ने जब जांच पड़ताल की तो कई दुकानदारों ने इस बात को कबूल किया कि उन्होंने अभी तक वैक्सीन नहीं लगवाई है। उनसे पूछा गया कि क्यों नहीं लगवाई तो कुछ ठेले वालों ने कहा कि वे बीमार हो गए थे इस कारण नहीं लगवाई, कुछ ने कहा कि वैक्सीन लगवाने से बुखार आ रहा है और जिस कारण ठेला कौन लगाएगा। फिलहाल कई ठेले वालों समेत कई दुकानदार भी वैक्सीन को लेकर गंभीर नहीं है। जिससे ठेले वालों में वैक्सीन को लेकर जागरूकता का अभाव है।

जबकि योगा दिवस के दिन 21 जून को महाअभियान के तहत कई शिविर लगाए गए, बाजार में मोबाइल वैन भी चलाई गई इसके बाद भी कई लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है। ऐसे में यह ठेले वाले, होटल-रेस्ट्रोरेंट वाले एक दूसरे को संक्रमण बांट रहे हेै। नियमा के अनुसार पैकिंग करने की अनुमति दी गई थी। होम डिलेवरी की सुविधा दी गई है लेकिन यह चाट ठेले वाले और रेस्ट्रारेंट में लोग पहुंचकर खाना पीना करने लगे है। जिससे बाजार खोलने के नियम पूरी तरह से हवा में उड़ा दिए गए है। वर्तमान में कोई भी नियमों का पालन नहीं कर रहा है।

Home / Dabra / कई ठेलों वालों ने नहीं लगवाई वैक्सीन, न कर रहे मास्क क उपयोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो