script15 दिन से खुदी पड़ी है सडक़, राह पर चलना मुश्किल | Road has been carved for 15 days, difficult to walk | Patrika News
डबरा

15 दिन से खुदी पड़ी है सडक़, राह पर चलना मुश्किल

पीएचई विभाग ने नल जल योजना के अंतर्गत बिछाई जा रही पाइप लाइन
 

डबराOct 16, 2019 / 06:11 pm

संजय तोमर

Road has been carved for 15 days, difficult to walk, news in hindi, mp news, dabra news

15 दिन से खुदी पड़ी है सडक़, राह पर चलना मुश्किल

डबरा. ग्राम पंचायत टेकनपुर में लंबे समय से पीएचई विभाग के माध्यम से नलजल योजना के अंतर्गत नलों की लाइनों को बिछाने का काम किया रहा है। ठेकेदार द्वारा धीमी गति से काम कराए जाने की वजह से करीब 15 दिनों से गांव का मुख्य रास्ता जगह-जगह खुदा पड़ा है जिस वजह से इस रास्ते से ग्रामीणों के वाहन तो दूर पैदल निकल पाना भी संभव नहीं हो पा रहा है। अधिक धीमी गति से चल रहे इस निर्माण कार्य की वजह से ग्रामीण परेशान हो रहे हैं।
ग्राम पंचायत में 2 करोड़ 57 लाख की लागत से नलजल योजना का काम होना है, जिसमें टेकनपुर की सभी कॉलोनियों में करीब 10 किलोमीटर की लंबाई में नल की पाइप लाइन डालने एवं एक लाख लीटर क्षमता की टंकी का निर्माण किया जाना है।
इस कार्य को कर रहे महाकाल निर्माण कंपनी के जिम्मेदारों को ग्रामीणों को होने वाली परेशानी का कतई ध्यान नहीं है। इस समस्या के चलते कुछ ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगों द्वारा पीएचई विभाग के सहायक यंत्री संजीव गुप्ता को कई बार शिकायत की मगर उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया और ठेकेदार की कार्य के प्रति लापरवाही एवं मनमानी चल रही है। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि वर्तमान में नलों से पानी आने की सुविधा से ज्यादा निर्माण कार्य अस्त-व्यस्त हुई सडक़ों की असुविधा ने हमको ज्यादा परेशान कर दिया है।
मुख्य सडक़ पर एक साथ 3 लाइनें डाली जा रही हैं, जिस वजह से कार्य गति नहीं पकड़ पा रहा है जल्द ही हम इसे पूरा करने में लगे हुए हैं कोशिश करेंगे कि निर्माण कार्य गति पकड़ सके।
बृजमोहन शर्मा ठेकेदार नल जल योजना
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो