ग्वालियर अंचल में तीसरी लहर की दस्तक, डबरा के भितरवार में तीन बच्चे मिले कोरोना पॉजीटिव

दो शिशु ग्वालियर एवं एक को शिवपुरी किया रेफर

By: हुसैन अली

Published: 19 Jul 2021, 11:21 PM IST

भितरवार (डबरा)/ग्वालियर. कोरोना की तीसरी लहर के आने की आशंका के बीच सोमवार को एकसाथ चार संक्रमित मिले है। इनमें भितरवार के तीन बच्चे हैं और हजीरा निवासी किशोर है। जिन बच्चों में कोरोना के लक्षण मिले हंै तीनों बच्चों की उम्र 8 माह, 5 माह, और 14 माह है। दो दिन से सर्दी जुकाम होने पर उनके परिजन सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने कोविड जांच कराई। जिसमें यह तीनों बच्चें कोरोना पॉजीटिव पाए गए। बीएमओ देवेन्द्र राजावत ने पुन: जांच करवाई तब भी रिपोर्ट पॉजीटिव आई।

तीनों बच्चों को सर्दी जुकाम की शिकायत

संक्रमित बच्चों में ग्राम पंचायत बासोड़ी की 14 माह बच्ची, रई पंचायत भितरवार ब्लॉक और संबाखिरिया तहसील नरवर जिला शिवपुरी निवासी 5 माह का बच्चा शामिल है। तीनों को सर्दी जुकाम की शिकायत होने पर उनके परिजन भितरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे जहां लैब टैक्नीशियन मोइन खान ने तीनों बच्चों की रैपिड एंटीजन किट से कोरोना की जांच की जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई। इस बात पर चिकित्सक दंग रह गए।

बीएमओ ने दोबारा कराया टेस्ट

इसके बाद बीएमओ देवेन्द्र सिंह राजावत ने दोबारा जांच करवाई लेकिन इस बार भी जांच में रिपोर्ट पॉजीटिव आई। तीन बच्चों के कोरोना पॉजीटिव निकलने के बाद बीएमओ देवेन्द्र सिंह राजावत ने तत्काल परी एंव भावना को ग्वालियर रैफर कर दिया। वही शिवपुरी जिले की नरवर तहसील के संभाखिरिया गांव निवासी बच्चें को जिला अस्पताल शिवपुरी रैफर कर दिया है।

भर्ती करने तैयार नहीं हुए परिजन, घर लौटे

भितरवार से दोनों ही बच्चों के परिजना सोमवार को बच्चों को लेकर जेएएच पहुंचे। जहां जांच करने के बाद डॉक्टरों ने भर्ती होने की सलाह दी, लेकिन बच्चों के परिजनों ने अस्पताल में बच्चों को भर्ती करने से मना कर दिया। इसके बाद डॉक्टरों ने इन दोनों ही बच्चों की छुट्टी कर दी है।

लक्षण दिखने पर भर्ती करने की सलाह दी थी

जीआरएमसी के बाल एवं शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. अजय गर्ग ने बताया कि दो बच्चे भितरवार से आए थे। दोनों की जांच की गई। जिसमें संक्रमण के लक्षण दिखे, हम लोगों ने भर्ती करने की व्यवस्था कर ली थी, लेकिन परिजन नहीं माने। परिजनों का कहना है कि हम घर पर अलग रहकर बच्चे की देखरेख कर लेंगे।

तीनों बच्चों की दो बार जांच कराई गई जिसमें कोविड की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। भितरवार के दोनों बच्चों को ग्वालियर भेजा गया है। नरवर वाले बच्चे को उपचार के लिए शिवपुरी जिला भेजा गया है। मौके पर माता पिता के सैंपल लिए गए है जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।
देवेन्द्र सिंह राजावत, बीएमओ भितरवार

हुसैन अली
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned